Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जल्द शुरू होगा बंदला का कूड़ा संयंत्र कूड़े की समस्या हल करने के लिए नगर निगम ने तैयार किया खाका

◆एडीबी से बनेगी नई पार्किंग,750 लाईट होंगी रिपेयर 350 नई लगेंगी

पालमपुर, प्रवीण शर्मा
पालमपुर नगर निगम में चल रही कूड़े की समस्या को हल करने के लिए नगर निगम ने खाका तैयार किया है। जिसमें बंदला का बंद पड़ा कूड़ा संयंत्र भी शुरू किया जाएगा तथा मरण्डा के कूड़ा संयंत्र की मशीन को शिफ्ट करके पालमपुर लगाने की योजना है। क्योंकि मरण्डा का कूड़ा संयंत्र बंद पड़ा हुआ है। वहां पर लोगों के विरोध के कारण उसे बंद किया गया था। इसके अतिरिक्त कूड़े को सेएग्रीगेट करके उसे किस प्रकार से उसे बेचना है तथा उसके लिए जो भी मशीनरी लगाई जानी है। इस सारे विषय को लेकर टेंडर प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है तथा जल्द ग्राउंड में यह कार्य शुरू करने की योजना बनाई जा चुकी है, ताकि जो समस्या कूड़े को लेकर नगर निगम में आ रही थी वह हल हो सके। इस सारे विषय को लेकर नगर निगम द्वारा कार्य किया जा रहा है तथा उनका मानना है कि जल्द इस समस्या का हल हो जाएगा। बंदला कूड़ा संयंत्र को लेकर उनका कहना है कि जिस प्रकार से पहले उसका मिस यूज किया गया था उस तरह कार्य नहीं किया जाएगा। 
इसी प्रकार पालमपुर में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है इसको लेकर बहुत समय से पुरानी एलआईसी के समीप जहां पार्किंग निर्माण सालों से चल रहा है लेकिन कार्य नहीं हो पा रहा है उसको लेकर भी जल्द जो ग्राउंड फ्लोर बना है उसे शुरू करने की योजना बनाई जा रही है तथा अगली टेंडर प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है। जबकि दूसरी ओर रैन बसेरा के समीप रहेजा ग्रुप और नगर परिषद के मध्य चल रहा विवाद लगभग सुलझ चुका है तथा उस पार्किंग को भी एडीबी के माध्यम से बनाया जा रहा है तथा जल्द इस कार्य को भी शुरू करने की योजना बनाई गई है। 
पालमपुर में बात करें सोलर लाइट की तो यहां पर लगभग 750 लाइट को रिपेयर करने के लिए कंपनी के साथ टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है तथा अत्याधुनिक तरीके से लाइट लगाई जाएगी तथा उसे रिपेयर किया जाएगा। जिसमें बैटरी भी पैनल में ही फिट आयेगी । उसे रिपेयर किया जाएगा और 350 नई सोलर लाइट लगाने की योजना बनाई गई है । जिसके लिए भी टेंडर प्रक्रिया लगभग पूरी की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त बाईपास मैं एक फ्लड लाइट लगाने की भी योजना बनाई गई है।
कुल मिलाकर नगर निगम इन सभी विषयों को लेकर लगभग आश्वस्त है कि जल्द यह सारे कार्य ग्राउंड में दिखेंगे।

क्या कहते हैं विक्रम महाजन कमिश्नर नगर निगम पालमपुर।
पालमपुर नगर निगम में विकास का पहिया लगभग पटरी पर आ रहा है, तथा जल्द ही जो भी कार्य आपको बताए गए हैं। वह ग्राउंड में दिखने शुरू हो जाएंगे तथा इसके लिए जो भी तकनीकी खामियां थी उन्हें दूर कर लिया गया है। लगभग सभी कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन