Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर में गर्मी शुरू, हैंडपंप खराब, रोटरी कल्ब के वाटरकूलर बुझाएगें प्यास

◆सार्वजनिक स्थानों में बंद बोतल के पानी से प्यास बुझा रहे लोगों को मिलेगा लाभ।

◆शहर में तीन वाटरकूलर स्थापित करने के बाद लांगणा व चैंतड़ा में भी लगा रोटरी का  वाटरकूलर।

 जोगेंद्रनगर ,जतिन लटावा

उपमंडल जोगेंद्रनगर में गर्मी शुरू होते ही पेयजल के लिए हाहाकार मच गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में हैंडपंप खराब हो जाने से स्वच्छ व शीतल पेयजल के लिए लोग बोतल बंद पानी खरीदकर प्यास बुझाने का मजबूर है। तापमान में बढ़ोतरी और तलख धूप से गर्मी का ऐहसास होने लग पड़ा है। ऐसे में रोटरी कल्ब के वाटर कूलर सहारा बने हैं। शहर के बस अड्डे, रेलवे स्टेशन चोक, अस्पताल परिसर व लांगणा में रोटरी कल्ब के वाटर कूलर जरूरतमंदों की प्यास बुझा रहे हैं। वीरवार को चैंतड़ा बाजार में भी रोटरी कल्ब ने एक और वाटरकूलर स्थापित कर शीतल पेयजल की जरूरत को पूरा किया है। ऐसे में यहां के वाशिदों खासकर यात्रियों को इसका अधिक लाभ मिलेगा। यहां पर भी हैंडपंप की सुविधा न होने से यात्री और शहर खरीददारी के लिए पहुंच रहे ग्रामीणों को बोतलबंद पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही थी। अनुमानित तीन लाख से अधिक की धनराशि रोटरी कल्ब ने वाटरकूलरों पर खर्च कर शीतल पेयजल की व्यवस्था की है। 
आगामी कुछ दिनों में मच्छयाल में भी रोटरी कल्ब वाटरकूलर लगाने जा रहा है। रोटरी कल्ब के असिस्टेंट गर्वनर अजय ठाकुर ने बताया कि गर्मी के मौसम में बस अड्डे व रेलवे स्टेशन पहुंच रहे यात्रियों को बोतलबंद पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही थी। ऐसे में रोटरी कल्ब ने सार्वजनिक स्थानों में वाटरकूलर स्थापित करने का जिम्मा उठाया। 

बताया कि जोगेंद्रनगर शहर में तीन वाटरकूलर रोटरी कल्ब ने स्थापित पहले कर दिए थे। ग्रामीण क्षेत्र लांगणा और मंडी पठानकोट हाईवे के साथ लगते चैंतड़ा बाजार बस ठहराव के नजदीक वाटरकूलर स्थापित कर यात्रियों और स्थानीय लोगों को शीतल पेयजल की व्यवस्था करवाई है। कहा कि स्कूलों में वाटर प्योरीफायर भी रोटरी कल्ब के माध्यम से लगाए गए हैं। वीरवार को चैंतड़ा में रोटरी कल्ब के वाटरकूलर का शुभारंभ विकास खंडाधिकारी विवेक चैहान ने किया। उन्होंने रोटरी कल्ब के द्वारा उपमंडल में स्थापित किए वाटरकूलरों पर आभार जताया साथ ही कहा कि गर्मी के मौसम में यह वाटरकूलर शीतल पेयजल हर वर्ग के लोगों को उपलब्ध करवाएगा। इस अवसर पर रोटरी कल्ब के अध्यक्ष डाॅ भाग चंद ठाकुर, रोटेरियन रामलाल वालिया, मेजर ज्ञान चंद बरवाल, डाॅ अनिल चैहान, विनोद राठौर, योगेंद्र चंद, कर्म चंद, राकेश चंद, मोहेंद्र सिंह, मानव वालिया, अविनाश धवन भी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका