Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पात्र नागरिक वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएं


जोगिंद्रनगर, जतिन लटावा

एक जनवरी, 2022 को जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है ऐसे पात्र नागरिक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिये उन्हे वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से फॉर्म 6 में आवेदन करना होगा। इस बारे जानकारी देते हुए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि एक जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नागरिक अपना नाम वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। 
इसके अलावा जो व्यक्ति किसी अन्य कारण से नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने से रह गए हैं या फिर सेना से सेवानिवृत हो चुके हैं तथा नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है वे भी अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। उन्होने सभी पात्र नागरिकों से अपील की है कि वे वोटर हेल्पलाइन एप्प डाउनलोड करके मोबाइल फोन के माध्यम से घर बैठे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा एप्प के माध्यम से मतदाता सूची में नाम दर्ज होने की पुष्टि भी कर सकते हैं।
उन्होने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग मतदाता पंजीकरण पर विशेषकर 18 व 19 आयु पूर्ण कर चुके पात्र नागरिकों पर विशेष ध्यान दे रहा है। सभी पात्र नागरिकों से अपना नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज करवाने का आहवान किया है ताकि आने वाले चुनावों में वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध