Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मेजर सोमनाथ शर्मा जी के पैतृक गाँव डाढ में शहीद पार्क व मुख्य द्वार बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा पत्र

पालमपुर, रिपोर्ट
भारतवर्ष के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा के पैतृक गाँव  डाढ में शहीद पार्क व मुख्य द्वार बनाने के लिए  केंद्रीय मंत्री  अनुराग ठाकुर  ने पत्र लिखा जानकारी देते हुये पूर्व विधायक प्रवीन कुमार देते हुए कहा कि जन सम्पर्क अभियान के दौरान  विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश द्वार डाढ (टम्बर)  मतदान केंद्र के भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने पूर्व विधायक प्रवीन कुमार के समक्ष इस विषय को उठाया था कि 15 अगस्त 1947 को भारतवर्ष  को मिली आजादी के ठीक ढाई महीने बाद मातृभूमि की रक्षा करते करते उस वक्त  24 वर्षीय डाढ निवासी मेजर सोमनाथ शर्मा शहीद हो गये थे। जिन्हें बाद में  इस सर्वोच्च बलिदान के लिए परमवीर चक्र से नवाज़ा गया था । 
राजेन्द्र चौधरी का प्रश्न था कि ऐसे में उनकी शहादत को जिंदा रखने के लिए आखिर उनके पैतृक गांव में  किसी प्रकार की स्मृति न होने के लिए आज दिन तक किसी ने क्यों नहीं सोचा। 
इस पर पूर्व विधायक ने राजेंद्र चौधरी को अवगत कराया  कि बतौर विधायक उन्होंने इस विषय को बाकायदा हिमाचल प्रदेश के सर्वोच्च सदन विधानसभा में उठाया था कि इस महान सपूत की कुर्बानी के दृष्टिगत डाढ चौक में जहां मेजर सोमनाथ के घर को  जाने वाले राज्य मार्ग पर शहीद मेजर सोमनाथ नाथ शर्मा जी के नाम का व दूसरी तरफ साथ  लगते विश्व विख्यात चामुंडा नंदीकेश्वर मंदिर को जाने वाली सड़क पर चामुंडा नंदीकेश्वर धाम के नाम के प्रवेश द्वार बनाए जाएं । 

साथ ही डाढ में मेजर सोमनाथ शर्मा जी के नाम की स्मृति वाटिका का निर्माण करके वहाँ शहीद की प्रतिमा लगाई जाए । पूर्व विधायक ने बताया कि उस वक्त उनके द्वारा उठाए गये । इस विषय पर जो त्वरित कार्यवाही अमल में लाई गई थी। जिसका  अभिलेख आज भी लोक निर्माण विभाग मण्डल पालमपुर में दर्ज है । इस सन्दर्भ में राजेन्द्र चौधरी ने केन्द्रीय मन्त्री  अनुराग ठाकुर को भी पत्र लिखा था । उस एवज में  मंत्री महोदय ने अपने डी ओ नम्बर 02 (आर) - 2022 - 302 दिनांक  ,03 मार्च 2022 के तहत माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व ब्रिगेडियर निदेशक सैनिक वेलफेयर हिमाचल प्रदेश हमीरपुर ब्रिगेडियर मदन शील शर्मा को पत्र लिखकर डाढ में शहीद पार्क व प्रवेश द्वार के लिए आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका