Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द्रंग की जनता खुद तय करे, विधायक कैसा चाहिए :- कौल सिंह ठाकुर

◆पूर्व मंत्री ने चौहारघाटी के जनसंपर्क दौरान रुलंग में कही बड़ी बात

◆सीएम जयराम पर फिर बोला हमला, अनुभवहीन दिया करार

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि द्रंग की जनता को कैसा विधायक चाहिए यह जनता खुद तय करे। प्रदेश भाजपा सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में द्रंग विकास की दृष्टि से पिछड़ा या आगे बढ़ा यह तुलना भी जनता करे। शुक्रवार को चौहारघाटी की लपास पंचायत के रुलंग गांव में जनसंपर्क अभियान दौरान कौल सिंह ठाकुर ने भविष्य की राजनीति का फैसला द्रंग की जनता पर छोड़ते हुए कहा कि चालीस साल के राजनीतिक कैरियर में द्रंग को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाना उनका ध्येय रहा है। विभिन्न मंत्रालयों का जिम्मा संभालते हुए विकास को गति दी है। लेकिन अफसोस यह है कि इन पांच सालों में द्रंग विधानसभा क्षेत्र की पूरी तरह अनदेखी हुई है। स्कूलों में
शिक्षकों के खाली पद होने से शिक्षा व्यवस्था चरमरा कर रह गई है। जबकि अस्पतालों में डॉक्टर न होने से स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हुई हैं। सड़कों की हालत दयनीय है, जिससे आम जनता सहित किसान बागवान परेशान हैं। 
पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पर फिर हमला बोलते हुए उन्हें अनुभवहीन करार दिया। कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज प्रदेश दिवालिए के कगार पर खड़ा हुआ है। सरकार हर वर्ष कर्ज के ऊपर कर्ज लेकर प्रदेश को कर्ज में डुबो रही है। 
जबकि प्रदेश के वित्तीय संसाधन बढ़ाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। तीन साल पहले धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट के नाम पर करोड़ों रुपए की फिजूलखर्ची की गई। जबकि धरातल में कितने आधारभूत ढांचे और उद्योग स्थापित हुए यह सब सामने है। 
उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारों की फौज प्रदेश में खड़ी है। लेकिन रोजगार उपलब्ध कराने में सरकार कोई कदम नहीं उठा पाई है। 
महंगाई हर रोज आसमान छू रही है। जिस पर नियंत्रण लगाने में भी सरकार विफल रही है।
पहली बार यह देखा गया है कि सरकारी कर्मचारी सरकार के खिलाफ हर मोर्चे पर लामबंद हुए हैं। कर्मचारियों को राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से भी प्रताड़ित किया जा रहा है।
कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करेगी। 
उन्होंने लपास पंचायत के गलू, कशामल, सच्याण, कढ़याण, बोचिंग, वरधाण, जमटेहड़ और लचकंढ़ी गांव का दौरा कर लोगों की समस्याओं को भी सुना। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर जनता की नब्ज भी टटोली। 
इस दौरान ग्राम पंचायत बरोट के प्रधान डॉ. रमेश ठाकुर, युवा कांग्रेस सचिव प्रवीण कुमार, लपास पंचायत प्रधान रमेश चंद, उप प्रधान देशराज सकलानी, कांग्रेस कमेटी प्रधान बीरी सिंह और रामचंद्र सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments