Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रे मे उपतहसील खुलने से लोगे खुश


बड़ूखर(अश्वनी चौधरी)
फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पढ़ती  ग्राम पंचायत रे में उप तहसील  खुलने से स्थानीय लोगों में काफी खुशी का माहौल है  इस उपलब्धि के ऊपर ऊपर  लोगों  ने मौजूदा सरकार का धन्यवाद किया है। इस स्वीकृति के बाद रे  और आसपास के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली है। रे और आसपास के गांवों के लोग राजस्व से संबंधित कार्य के लिए  फतेहपुर जाते थे. इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. वहीं, समय और धन की बर्बादी होती थी लेकिन राज्य सरकार द्वारा उप तहसील की सौगात देने के बाद क्षेत्र के लोगों को  धक्के खाने नहीं पड़ेंगे।
रे में उप तहसील कार्यालय के लिए नया भवन बनने तक रे के  पटवार सर्कल भवन में ही कार्यालय संचालित किया जाएगा।

 10 पंचायतों के 50  गांवों को मिलेगा लाभ

उप तहसील बनने से  ग्राम पंचायत रे,  कुडल,  आगाहर दीयाना,टटवाली, नंगल, हटली, समलेट, डुहग,  रियाली
 क्षेत्र की 10ग्राम पंचायतों के 50 गांवों को इसका लाभ मिलेगा. इन गांवों के लोगों को राजस्व संबंधी कार्य के लिए  फतेहपुर नहीं जाना पड़ेगा। राजस्व संबंधी कार्य के लिए पहले 20 किलोमीटर दूर  फतेहपुर जाना पड़ता था। लेकिन अब रे  में ही उप तहसील कार्यालय खुलने से ग्रामीणों के राजस्व संबंधी कार्य स्थानीय स्तर पर आसानी से हो जाएंगे।

6 पटवार सर्कल आएंगे उप तहसील के  अधीन
रे, आगाहर ,हटली, समलेट, डुहग,  बहादपुर


क्या कहते हैं रमन कुमार प्रधान ग्राम पंचायत  टटवाली

ग्राम पंचायत रे में उप तहसील  खुलने से स्थानीय लोगों को राजस्व संबंधी कार्य के लिए  अब ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा घर से मात्र 3 किलोमीटर यह सुविधा उपलब्ध हो गई है जिससे क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल है।
 
लोगों की राय
जब भी हमें तहसील में कोई कार्य  पढ़ता था हमारा पूरा दिन खराब हो जाता था तहसील के चक्कर काट कर  क्योंकि घर से लगभग 24 किलोमीटर का सफर  था जिससे आधा समय  हमारा सफर में ही खत्म हो जाता था  अब हमें घर के पास ही उप तहसील खुलने से यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी
◆ अतुल मिन्हास स्थानीय निवासी ग्राम पंचायत डुहग

उप तहसील खोलने से क्षेत्र में काफी खुशी का माहौल है इससे एक तो क्षेत्र में रोजगार के साधन भी बढ़ेगी और राजस्व संधि हमें कोई भी कार्य करने के लिए अब मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा
 ◆ इंद्रदेव अत्री स्थानीय निवासी ग्राम पंचायत रे 

◆क्या कहा फतेहपुर के विधायक भवानी पठानिया ने

निचले क्षेत्र  के समस्त ग्राम वासियों की तरफ से हिमाचल सरकार का  धन्यवाद जिन्होंने उनकी इस समस्या का समाधान किया है।
 

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका