Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बाल्मीकि जी के मंदिर पर एसडीएम वा तहसीलदार जयसिंहपुर ने ताला जड़कर बाल्मीकि समाज ही नहीं बल्कि सर्व हिंदू समाज की भावनाओं से किया खिलवाड़

◆सुदेश सहोंतरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा पंजीकृत नई दिल्ली ने सरकार और प्रशासन के विरुद्ध लिया कड़ा संज्ञान
 
कांगड़ा,पंकज शर्मा
जयसिंहपुर उप मंडल के अंतर्गत लोअर लंबा गांव में  भगवान बाल्मीकि जी के मंदिर पर एसडीएम व तहसीलदार जयसिंहपुर ने गत सोमवार को ताला जड़कर केवल बाल्मीकि समाज ही नहीं बल्कि सर्व हिंदू समाज की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। जिला बाल्मीकि सभा पंजीकृत के उपाध्यक्ष दीपक मल्होत्रा लोअर लंबा गांव से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की बात हुई तो पता चला किसी एक व्यक्ति की शिकायत पर कि भगवान बाल्मीकि मंदिर शामलात  सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना है। एकदम कड़ा संज्ञान लेते हुए पहले तो आनन-फानन में 6 दिन पहले नोटिस मंदिर पर चिपका दिया और सोमवार को मंदिर में ताला जड़ दिया। उन्होंने इस शर्मनाक घटना पर बाल्मीकि समाज के साथ-साथ अन्य हिन्दू समाज के लोगों में भी भारी रोष है । 
अखिल  ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय महासचिव रिशु शर्मा ने भी इसकी कड़ी निंदा की है और आश्वासन दिया है कि बजरंग  दल आप के साथ है और प्रशासन की इस  हरकत का कड़ा विरोध करते हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जहां देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना संजोए हुए हैं । वहीं राज्य सरकार व प्रशासन ने साबित कर दिया कि इनकी करनी और कथनी में जमीन आसमान का अंतर है। 
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार में दम है तो हिमाचल में अवैध बने दरगाह और मजारों को भी उखाड़ कर दिखाओ। उन्होंने कहा कि हिंदू होकर हिंदू धार्मिक भावनाओं से खेलने वाले क्या हिंदू हितेषी नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि लगता है इनकी करनी और कथनी में बहुत अंतर है हाथी के दांत खाने के और ओर दिखाने की ओर हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने चेताया है कि अगर समय रहते भगवान बाल्मीकि मंदिर के ताले को नहीं खुलवाया गया तो आंदोलन की चिंगारी प्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रदेशों में भी सुलक सकती है। 
सुदेश सहोंतरा ने सरकार से प्रार्थना की है की है कि उस से पहले हिंसक आंदोलन भड़के भगवान वाल्मीकि जी के मंदिर मे लगे ताले को खुलवा दिया जाए और भगवान वाल्मीकि मंदिर के निर्माण वाली जगह को मंदिर के नाम पर किया जाए अगर ऐसा नहीं हुआ तो चुनाव सर पर हैं आने वाले चुनावों में बाल्मीकि समाज इस होछी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देगी। 

Post a Comment

0 Comments