Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

करालडी में काष्ठ शैली से बनाया जाएगा देव पशाकोट का भव्य मंदिर

◆निर्माण कार्य की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक का आयोजन

◆रविवार को बनाई जाएगी समितियां, गुम्मा ठाना के प्रतिनिधि होंगे शामिल

◆ग्रामीणों ने देव पशाकोट से बारिश की भी लगाई गुहार


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज 
पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत उरला के करालडी गांव में आराध्य देव श्री पशाकोट के पुराने मंदिर को अब शीघ्र ही नया स्वरूप मिलेगा। यहां देवता की अनुमति से पुराने मंदिर को उखाड़ काष्ठकुणी शैली से भव्य मंदिर बनाया जाएगा। जिस पर अनुमानित चालीस लाख रुपए की राशि व्यय होगी। 
मंदिर निर्माण और धन राशि संग्रहण करने के लिए मंगलवार को मंदिर कमेटी की विशेष बैठक कमेटी प्रधान पूरन चंद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें पंचायत प्रधान ममता मित्तल और पंचायत समिति द्रंग के उपाध्यक्ष कृष्ण भोज विशेष रूप से शामिल हुए। वहीं पंचायत के सभी वार्डों से विशिष्ट लोगों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। 
इस दौरान देवता की विधिवत पूजा अर्चना कर जहां बारिश की फरियाद लगाई गई। वहीं देव अनुमति अनुसार नवरात्रों में पुराने मंदिर को उखाड़ नए मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने का निर्णय लिया गया। 
जिसकी आगामी रूपरेखा तैयार करने के लिए देव पशाकोट की हार गुम्मा ठाना की ग्राम पंचायत चुक्कू, जिल्हण, कधार, गुम्मा और रोपा पधर के पंचायतों के जनप्रतिनिधियों की बैठक 27मार्च रविवार को प्रातः 11 बजे निर्धारित की गई है। 
इस बैठक में धन संग्रहण समिति के साथ साथ आय-व्यय और निर्माण समिति का गठन भी किया जाएगा। इसके साथ ही मोनेटरिंग कमेटी अलग से गठित की जाएगी। श्रमदान समिति गठित करने का भी निर्णय लिया गया। 
मंदिर निर्माण को लेकर स्थानीय पंचायत ने अपना भरपूर सहयोग देने का संकल्प लिया। साथ ही अन्य पांच पंचायतों के प्रतिनिधियों से भी पुरजोर सहयोग की कामना की। 
मंदिर कमेटी प्रधान पूरन चंद ने कहा कि नया मंदिर पूरी तरह काष्ठकुणी शैली से तैयार किया जाएगा। जिस पर सीमेंट और लोहे का जरा भी प्रयोग नही होगा। मंदिर निर्माण में अनुमानित चालीस लाख रूपए खर्च होगा। जिसके लिए सबसे पहले धन संग्रहण की कवायद शुरू की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि कोई भी दानी सज्जन देवता के मंदिर निर्माण के लिए धन राशि और निर्माण सामग्री दान कर सकता है। इसके लिए शीघ्र ही देव पशाकोट मंदिर निर्माण कमेटी के नाम से बैंक अकाउंट खोला जाएगा। 
इस दौरान पूर्व प्रधान खेम सिंह ठाकुर, मोहन सिंह, टेक सिंह, रत्न चंद शर्मा, राम सिंह, हेम सिंह, प्रकाश चंद, देव पशाकोट के दुमच अच्छर सिंह, नेत्र सिंह, बनीत कल्याण, इंदर सिंह, दीप कुमार शर्मा, लछमण दास, पंचायत उप प्रधान हरीश कुमार, वार्ड सदस्य बबलू, योगेश धरवाल, खुशहाल, फुला देवी सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका