Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाषा पर संयम नहीं रख पा रहे मुख्यमंत्री -कौल सिंह

◆दी चुनौती,  मंच पर बहस कर बताएं चार साल की उपलब्धि

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर पलटवार करते हुए उन्हें नाकाम करार दिया है। कहा कि बड़े मंच संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अपनी भाषा पर संयम नहीं रख पा रहे हैं या फिर जनता को गुमराह करने के लिए अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। चुनौती दी कि मुख्यमंत्री किसी भी मंच पर सार्वजनिक बहस कर लें। तथ्यों के साथ भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल की कारगुजारी का लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाएगा।
आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर सबसे नाकाम मुख्यमंत्री साबित हुए हैं। जिन्होंने प्रदेश को कर्ज के बोझ तले रौंदा है। ब्यूरोक्रेसी पर जरा भी पकड़ नहीं है। सुबह लिया हुआ फैसला शाम को बदल जाता है।

बीते शनिवार सीएम जयराम ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र के थलौट में पीडब्ल्यूडी डिवीजन कार्यालय का लोकार्पण और फोरलेन की जद में आई स्मॉल सेविंग शॉप्स के पुनर्निर्माण को  लेकर एनएचएआई अथॉरिटी द्वारा दिए गए पैसे से बनने वाली दुकानों का शिलान्यास किया।
जनसभा संबोधित करते दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार के चालीस साल के कार्यकाल की तुलना अपने चार साल के कार्यों से की। साथ ही झूठ बोलने के आरोप लगाए।
मुख्यमंत्री बताएं चार साल के कार्यकाल में कौन बड़ा प्रोजेक्ट वह प्रदेश के लिए लाए। हर बार डबल इंजन सरकार की बात करते हैं एक मेडिकल कॉलेज प्रदेश के लिए स्वीकृत नहीं करा पाए।

कौल सिंह ने कहा कि स्वयं मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता झूठ बोलने में माहिर हैं। प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हैं। महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। 
कांग्रेस पर भेदभाव का आरोप लगाने वाले सीएम स्वयं भेदभाव कर रहे हैं। मंडी जिला में सेंट्रल रोड फंड के करोड़ों रुपए अकेले सराज विधानसभा क्षेत्र में खर्च किए गए। विकास को लेकर ध्यान सराज और धर्मपुर क्षेत्र तक सीमित रहा। 
जबकि कांग्रेस सरकार के समय में 22 सीनियर सेकेंडरी स्कूल 3 डिग्री कॉलेज और 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अकेले सराज में खोले गए हैं। जय राम मुख्यमंत्री होते हुए भी इतने कार्य अपने क्षेत्र में नहीं कर पाए हैं।
कहा की स्वास्थ्य मंत्री रहते चार मेडिकल कॉलेज यूपीए सरकार से मंजूर करवाए। जयराम डबल इंजन की बात करते हैं कुल्लू जिला में एक मेडिकल कॉलेज खोलें।

Post a Comment

0 Comments