Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विश्व रोटरी दिवस पर आयोजित किया गया रक्तदान शिविर। 80 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान।


पालमपुर ,प्रवीण शर्मा
रोटरी क्लब पालमपुर ने गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म  कालेज राजपुर के संयुक्त तत्वधान में सिविल अस्पताल पालमपुर के सहयोग से  रक्त दान शिविर आयोजित  किया जिसमें 80 छात्र छात्राओं , रोटरी क्लब ओर रोट्रेक्ट क्लब के सदस्यों ने रक्त दान किया।राजपुर कालेज में आयोजित इस केम्प में ब्लड बैंक के पैथोलोजिस्ट डाक्टर इशांत शर्मा अपनी टीम के साथ उपस्थित हुए। रोटरी जिला 3070 के पूर्व गवर्नर सुनील नागपाल तथा अध्यक्ष रोटरी क्लब सुरिंदर मोहन ने बताया कि यह  रक्तदान शिविर विश्व रोटरी डे की 117वीं सालगिरह के उपलक्ष्य पर मनाया गया जो आज पूरे विश्व भर में मनाया जा रहा है।
 इस से पूर्व रोटरी क्लब में  अंतरराष्ट्रीय रोटरी संस्था के संस्थापक पॉल हैरिस फैलो की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित की गईं । रक्तदाताओं ने  युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए उन्हें रक्तदान की महत्ता बताई और उन्हें प्रेरित किया ।  इस मौके पर रोटरी जिला 3070 के पूर्व गवर्नर सुनील नागपाल , रोटरी क्लब अध्यक्ष सुरिंदर मोहन , सचिव पंकज जैन,  डाक्टर विवेक शर्मा , कौस्तुव गोयल,  मनोज कंवर , प्रेजिडेंट इलेक्ट विकास वासुदेवा, संजीव बाघला, रजित चित्रा, साहिल चित्रा, रोट्रेक्ट क्लब अध्यक्ष राहुल जगोता, नितिन धीमान,आर्य वालिया, प्रवेश ,पूजा , अराया , कार्तिक , अक्षय ,दीपांशु , सविता  समेत अन्य रोट्रेक्टर सम्मिलित हुए।

रोटरी के इस समय हैं 12 लाख से ऊपर सदस्य

अंतर्राष्टीय रोटरी दिवस के मौके पर रोटरी कलब के संस्थापक पॉल हैरिस फैलो की रोटरी भवन में स्थापित प्रतिमा पर रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने  फूल मालाएं अर्पित कीं। रोटरी रोटरी जिला 3070 के पूर्व गवर्नर सुनील नागपाल ने बताया की वर्ष 1905 में शिकागो में रोटरी क्लब का गठन किया गया था जिसके संस्थापक पॉल हैरिस फेलो थे जिन्होंने पूरे विश्व को एक कड़ी में पिरोया जिसकी  बदौलत आज पूरे विश्व में रोटरी क्लब समाज सेवा में एक अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है जिसके 12 लाख से ऊपर  सदस्य हैं। सुनील नागपाल ने बताया कि यह प्रतिबद्धता आज एक ऐसे संगठन के माध्यम से कायम है जो वास्तव में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनी हुई  है। स्थापना के केवल 16 साल बाद दुनिया के  छह महाद्वीपों में  रोटरी क्लब थे। हमारे सदस्य अब दुनिया भर में फैले हुए हैं तथा  दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण समस्याओं को हल करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोटेरियन साहसिक  सपने देखने और साहसिक लक्ष्य निर्धारित करने से नहीं डरते जैसा कि 1979 में फिलीपींस में 6 मिलियन बच्चों के टीकाकरण की एक परियोजना के साथ पोलियो के खिलाफ अपनी लड़ाई शुरू की थी और आज मात्र पोलियो केवल दो देशों को छोड़कर पूरी दुनिया से खत्म हो चुका है।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका