Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीजिंग विंटर ओलम्पिक को रद्द करने के उद्देश्य से बेंगलुरु से चौंतड़ा पहुंची तिब्बत युवा कांग्रेस बाइक रैली

जोगिंदरनगर। जतिन लटावा
बीजिंग विंटर ओलम्पिक को रद्द करने के उद्देश्य से बेंगलुरु से तिब्बत युवा कांग्रेस बाइक रैली शनिवार को चौंतड़ा पहुंची। दिल्ली तिब्बत युवा कांग्रेस अध्यक्ष शीरींग चैंबेल व महासचिव तेनज़िंग लक्षेय ने बताया कि यह बाइक रैली 10 दिसम्बर को बैंगलुरु से शुरू की गई थी। जिसका मुख्य उद्देश्य बिजिंग में आयोजित होने जा रहे विंटर ओलंपिक 2022 को रद्द करने की मांग करना है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से 8 देशों द्वारा इस विंटर ओलंपिक का बहिष्कार किया गया है। उसी तरह से भारत भी इसका बहिष्कार करे। 
उन्होंने कहा कि तिब्बत पर कब्जा करने के बाद भी चीनी कम्युनिष्ट पार्टी द्वारा तिब्बत की संस्कृति और परम्पराओं को नष्ट करने कि पूरी कोशिश की गई है। तिब्बती बौद्ध मन्दिरों और विभिन्न तीर्थस्थलों को भी नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बाइक यात्रा की चार मुख्य उद्देश्य हैं।
 जिसमें प्रथम विंटर ओलिमपिक को रद्द करना,पान्चेन लामा और अन्य तिब्बती राजनीतिक कैदीयों को जल्द रिहा करना,167 स्वतन्त्र तिब्बत कार्यकर्ता जिन्होंने अपनी जान की कुरबानी दी है उन की मांग की सुनवाई करना व भारत सरकार और पूरी जनता का धन्यवाद की कृतज्ञता व्यक्त करना है। उन्होंने कहा कि तिब्बत एक स्वतंत्र राष्ट्र था है व सदैव रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका