Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारतवर्ष के पहले परमवीर चक्र विजेता शहीद मेजर सोम नाथ शर्मा जी की शहादत को जिन्दा रखने के लिए उनके पैतृक गाँव में समृति लगाने की पूर्व विधायक से रखी मांग

◆राजेंद्र चौधरी ने लिखित रूप में पूर्व विधायक को पत्र सौंपकर प्रस्तावित प्रवेश द्वार , चौराहे पर प्रतिमा लगाने व शहीद के नाम पार्क के निर्माण करने की उठाई मांग

पालमपुर,रिपोर्ट
भारतवर्ष आजादी की 75 वीं वर्षगांठ और हिमाचल प्रदेश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है । 15 अगस्त 1947 को आजादी के ठीक ढाई महीने बाद 3 नवम्बर 1947 को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत डाढ गाँव के निवासी 24 वर्षीय मेजर सोमनाथ जी शहीद हो गये जो कि भारतीय सेना के पहले परम वीर चक्र विजेता बने । यह विचार अपने जन सम्पर्क अभियान के दौरान पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश द्वार डाढ ( टम्बर ) मतदान केन्द्र के भाजपा अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार चौधरी ने पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार के साथ व्यक्त करते हुए कहे । 
उन्होंने कहा अक्सर हर राजनेता व राजनितिज्ञ मंच पर भाषण देते वक्त पालमपुर को वीरभूमि का नाम देकर सबसे पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ जी को स्मरण करके शहीदों को श्रद्धांजलि देकर नमन करते । लेकिन अफसोस है कि आज दिन तक किसी भी सरकार ने भारतीय सेना के इस पहले परमवीर चक्र विजेता के गाँव जो कि भारतवर्ष के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चामुण्डा नंदीकेश्वर धाम के साथ लगता है ने इस अमर शहीद परमवीर चक्र विजेता जी की यादगार में किसी प्रकार का कोई निर्माण नहीं करवाया।  
जिससे कि इस क्षेत्र की भावी पीढ़ी को ऐसी समृति से पता चले कि इस महान सपूत ने सर्वोच्च बलिदान देकर परमवीर चक्र से भारतीय सेना एवं भारतवर्ष का ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के पालमपुर हल्के के डाढ गाँव का नाम भी रोशन किया है । पूर्व विधायक ने राजेंद्र चौधरी को स्मरण करवाया बतौर विधायक उन्होंने इस मामले को बाकायदा हिमाचल प्रदेश के सर्वोच्च सदन अर्थात पटल पर  उठाया था। उस एवज में जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक डाढ में धर्मशाला की ओर जाने वाले रोड पर चामुंडा नंदीकेश्वर धाम का प्रवेश द्वार व डाढ में ही मेजर सोम शर्मा के घर की ओर जाने वाले राजमार्ग  पर परमवीर चक्र विजेता जी की यादगार में प्रवेश द्वार व चौराहे पर प्रतिमा लगाने का निर्णय लिया था ।  उसके बाद यह मामला आज दिन तक ठंडे बस्ते में पड़ा है ।
 राजेंद्र चौधरी ने लिखित रूप में पूर्व विधायक को पत्र सौंपकर आग्रह किया है कि एक बार फिर मेजर सोमनाथ शर्मा जी की यादाश्त को जिंदा रखने के लिए यहां पर प्रस्तावित प्रवेश द्वार , चौराहे पर प्रतिमा लगाने व शहीद के नाम पार्क के निर्माण का मामला सरकार के ध्यानार्थ लाया जाए।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध