Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विक्रम बत्रा कॉलेज पालमपुर की टीम लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी तथा तबला में रही विजेता

◆जिला स्तरीय युवा उत्सव 2021 में शहीद विक्रम बत्रा कॉलेज पालमपुर की टीम लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी तथा तबला में रही विजेता।

◆विजेता टीम राज्यस्तरीय युवा उत्सव के लिए चयनित

देहरा(ढलियारा), रिपोर्ट
जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग धर्मशाला हिमाचल प्रदेश  द्वारा प्रदेश की युवा प्रतिभा को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागिता का अवसर प्रदान किया जाता है। जिला कांगड़ा के समस्त 15 खंडों में से चयनित होकर आए प्रतिभागियों ने जिलास्तरीय युवा उत्सव 2021 में अपनी सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस दी। उत्सव का आयोजन 11 व 12 दिसंबर को गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज ढलियारा में पूरे हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। 
जिसमे से विजेता प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय उत्सव 2021 में प्रदर्शन करने के लिए चयनित किया गया। जिसमें मुख्यातिथि वीरेंद्र मनकोटिया रहे जोकि रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के मेंबर भी हैं और साथ में उपप्रधान भी, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर प्रमोद सिंह पटियाल जी उपस्थित रहे। 
कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी एन पी गुलेरिया भी मौजूद रहे व कॉलेज प्रिंसिपल संग ने युवा उत्सव में पधारे प्रतिभागियों, विद्यालय के अध्यापकों, गणमान्य व्यक्तियों व प्रभुत्व जनता को संबोधित किया । उन्होंने प्रतिभागियों का खूब मनोबल बढ़ाया और उन्हें आशीर्वाद दिया।
प्रतियोगिता में बतौर निर्णायक मण्डल की भूमिका प्रोफेसर निवेदिता परमार, पुष्पिंदर चौहान प्रधानाचार्य, राम सिंह (सुर सागर अकादमी ज्वाली) तथा  बलबीर सिंह (प्राचीन कला केंद्र चंडीगढ़) से यूथ बिंग अध्यक्ष ने निभाई । मंच संचालन में ढलियारा कॉलेज के प्रोफेसर राजीव ठाकुर ने दर्शकों से खूब वाह-वाही लूटी। 
इस खण्ड स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत एकांकी, लोक नृत्य, लोकगीत, कत्थक, तबला वादन, हारमोनियम व अन्य प्रस्तुतियां हुई। सर्वप्रथम लोकनृत्य तथा लोकगीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर भवारना ब्लॉक से युवा स्वयंसेवी व एंटी करप्शन एंड मीडिया इन्वेस्टिगेशन कांगड़ा हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार (राज) की शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा महाविद्यालय की टीम लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी तथा तबलावादन में शहीद विक्रम बत्रा महाविद्यालय ने जिलास्तरीय उत्सव 2021 में प्रथम स्थान हासिल कर राज्य स्तरीय उत्सव के लिए अपनी जगह पक्की की। वहीं कत्थक में भी द्वितीय स्थान पर विक्रम बत्रा महाविद्यालय की कार्तिका रहीं। 
तबला वादन में इसी कॉलेज के दिव्यांशु प्रथम रहे। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के लोकगीत गायक रॉयल वशिष्ट ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई जिनका एक गाना "मेरेया शराबणुआ" बहुत लोकप्रिय हुआ प्रदेश में। अब हिमाचल प्रदेश की 12 जिलों की विजेता टीमें राज्यस्तरीय युवा उत्सव 2021 में शिरकत करेंगी तथा अपना दमखम दिखाएंगी। कार्यक्रम में एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतियां प्रतियोगियों द्वारा पेश की गयी जिसे दर्शकों ने बहुत सराहा। इस खण्ड स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन पूरे हर्षोउल्लास तरीके से किया गया। उत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका