Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हरड़गलू खेल स्टेडियम में तीन दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता का आगाज

◆द्रंग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने किया शुभारंभ

◆युवा एकता मंडल के सौजन्य से करवाई जा रही प्रतियोगिता

◆एकता मंडल कुन्नू ने सिक्स ब्रदर्स द्रंग को 2-1 के अंतर से दी मात

पधर (मंडी)। कृष्ण भोज 
हरडग़लू खेल स्टेडियम में तीन दिवसीय वॉलीबाल प्रतियोगिता मंगलवार को शुरू हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ द्रंग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने किया। युवा एकता मंडल कुन्नू द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में पधर क्षेत्र की 12 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला एकता मंडल कुन्नू और सिक्स ब्रदर्स द्रंग के बीच खेला गया। जिसमें एकता मंडल कुन्नू के खिलाड़ियों ने सिक्स ब्रदर्स द्रंग को 2-1 के अंतर से मात दी।
मुख्यातिथि बामन देव ठाकुर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक आर्दश खिलाड़ी समाज निर्माण में अहम भूमिका निभाता है। खेल क्रिड़ाएं युवाओं को नशे जैसी गलत आदतों से दूर रखती है। मनुष्य के शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास में भी खेल क्रिड़ाएं महत्वपूर्ण भुमिका  निभाती हैं। पधर और इलाका दूंधा क्षेत्र से अनेकों खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर और सेना में खेलते हुए क्षेत्र का नाम रौशन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हरडगलू खेल मैदान के निर्माण में पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर का विशेष योगदान रहा है। पधर क्षेत्र में हरडगलू केवल मात्र अकेेला खेल मैदान है, जिसका भरपूर लाभ समूचे उपमंडल के युवा उठा रहे हैं।
बामन देव ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल गतिविधियों को सरकार को त्वज्जो देनी चाहिए। कोरोनाकाल में ऐसी गतिविधियों पर पूर्णतः रोक लगा दी थी, लेकिन युवाओं ने तमाम नियमों का पालन करते हुए खेलों के संचालन को चलाए रखा। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में वर्तमान सरकार का कार्यकाल निराशाजनक साबित हुआ है, इससे युवाओं में सरकार के प्रति रोष है। उन्होंने कहा कि हरडगलू खेल मैदान के विस्तारीकरण के मामले में सरकार ने अपने कार्यकाल में कुछ भी नहीं किया, जबकि राजनीतिक और सरकारी जनसभाओं में मैदान का प्रयोग होता रहा। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को अपनी ओर से बधाई दी।
वहीं  प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए 5100 रूपए की प्रोत्साहन राशि आयोजक मंडल को भेंट की।

इस दौरान अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हेम सिंह ठाकुर, द्रंग ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय सचिव दलीप सिंह, बीरी सिंह यादव, ग्राम पंचायत भड़वाहण के प्रधान कमांडो जितेंद्र ठाकुर, चेली पंचायत के उप प्रधान प्रेम प्रीतू, द्रंग कांग्रेस के सचिव धर्म सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस नेता नवीन सकलीनी, गौरव ठाकुर, कुन्नू पंचायत कांग्रेस के अध्यक्ष  कैप्टन चमन ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष योगेश कुमार शर्मा, हरीश कुमार बनेर, सीसे स्कूल साहल के एसएमसी अध्यक्ष  सुनील कुमार ठाकुर और विक्रांत ठाकुर सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 


Post a Comment

0 Comments