Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शहीद विवेक कुमार की पत्नी को पंजाब नेशनल बैंक द्वारा दिया गये एक करोड़ रुपए

◆पीएनबी रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत खोले गए खाते से मिला शहीद परिवार को लाभ

जयसिंहपुर,रिपोर्ट

कहते हैं घर में किसी कमाई करने वाले व्यक्ति के जाने के बाद अगर परिवार का कोई सहारा बनता है तो वह उसकी जमा पूंजी होती है। लेकिन शहीद विवेक कुमार जोकि अभी मात्र अपने परिवार को मेहनत करके जहां आगे ला रहा था तथा भारतवर्ष के सबसे ताकतवर व्यक्ति का पीएसओ बनकर हिमाचल का मान भी बढ़ा रहा था। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मात्र 29 वर्ष की आयु में विवेक कुमार शहीद हो गया । लेकिन इस दुख की घड़ी में पंजाब नेशनल बैंक शहीद के परिवार के लिए सहारा बना और शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता दी गई।


हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ज़िला कांगड़ा के जयसिंहपुर उपमंडल के गाोव अप्पर ठेहड़ू के शहीद लांस नायक विवेक कुमार की पत्नी प्रियंका देवी को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से एक करोड़ रुपए का चेक भेंट किया। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा पीएनबी रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत खोले गए खाते में हवाई दुर्घटना में शहीद हुए सैनिक को एक करोड़ रुपए की बीमा राशि का भुगतान किया जाता है। हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर को सीडीएस जनरल बिपिन रावत व अन्य सैन्य अफसरों के साथ विवेक कुमार भी शहीद हुए थे।

इसी योजना के तहत दुर्घटना में शहीद की पत्नी को एक करोड़ रुपए बीमा राशि का भुगतान मुख्य महाप्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक प्रधान कार्यालय नई दिल्ली सुनील कुमार सोनी द्वारा अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा राहुल कुमार की मौज़ूदगी में किया गया। इस अवसर पर अंचल प्रमुख शिमला प्रमोद कुमार दुबे, मंडल प्रमुख धर्मशाला अमरेंद्र कुमार एवं अग्रणी जिला प्रबंधक कांगड़ा कुलदीप कुमार कौशल उपस्थित रहे।

मंडल प्रमुख धर्मशाला अमरेंद्र कुमार ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक सदैव ही सैनिकों का सम्मान करता है एवं सैनिकों के कल्याण के लिए बैंक द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इसी कड़ी में रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत खोले गए खाते पर एक करोड़ की बीमा राशि का भुगतान किया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त और बैंक अधिकारियों ने शहीद के परिजनों उनके पिता रमेश चंद, माता आशा देवी, उनकी पत्नी प्रियंका से भेंट कर उन्हें सांत्वना दी।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका