Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मैहतपुर पुलिस चैकी को पुलिस थाना में स्तरोन्नत करने पर सतपाल सिंह सत्ती को किया सम्मानित


ऊना, रिपोर्ट
छठे राज्य वित्तायोेग के अध्यक्ष सतपाल सिह सत्ती ने नगर परिषद मैहतपुर बसदेहड़ा में परिषद के पदाधिकारियों और स्थानीय निवासियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में लोगों ने मैहतपुर पुलिस चैकी को स्तरोन्नत करके पुलिस थाना बनाए जाने पर सतपाल सिंह सत्ती को सम्मानित करके आभार जताया। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना विस क्षेत्र के तहत मैहतपुर चैकी को स्तरोन्नत कर पुलिस थाना में तबदील करने पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जतातेे हुए कहा कि मैहतपुर पंजाब की सीमा के साथ लगता क्षेत्र है, इसलिए यहां थाना खुलना सुरक्षा की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण कदम है। इसके अलावा आसपास के कई गांवों के निवासियों को कई प्रकार के विभागीय कार्यों के लिए ऊना जाने की आवश्यकता नहीं होगी, यह सुविधा उन्हें अब मैहतपुर में ही मिल जाएगी। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार बनने के बाद जब प्रथम बार जिला के प्रवास पर आए थे, तो उन्होंने मैहतपुर चैकी को पुलिस थाना में स्तरोन्नत करने और इसके लिए जमीन उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी। उन्होंन बताया कि मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा को अमली जामा पहनाया और अब मैहतपुर पुलिस थाना के लिए पुलिसकर्मियों के विभिन्न श्रेणियों में 19 पद भी सृजित करने की स्वीकृति प्रदान की है। सत्ती ने बताया कि आने वाले समय में जितना शीघ्र हो, मैहतपुर पुलिस थाना के लिए आधुनिक भवन तैयार करके दिया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि बसदेहड़ा में लगभग 4.50 करोड़ रुपये से 30 बैड की क्षमता वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और 65 लाख रुपये से पशु चिकित्सालय का निर्माण प्रगति पर है। इनके निर्माण को मार्च, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि ऊना उपमंडल में ऐसे अनेकों ही विकास कार्य चल रहे हैं जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा। 
इसके उपरांत उन्हांेने बसदेहड़ा स्कूल के निर्माणाधीन स्टेडियम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए कि स्टेडियम में बनाए जाने वाले विभिन्न खेल कोर्ट्स के प्लान अच्छी तरह से तैयार कर लिए जाएं ताकि कार्य को सुनियोजित ढंग से पूर्ण किया जा सके और एक भव्य स्टेडियम जनता को समर्पित किया जा सके।   
इस अवसर पर नगर परिषद् अध्यक्षा अंजू बाला, उपाध्यक्ष अजय सोनी, जिला भाजपा उपाध्यक्ष पोहुलाल भारद्वाज, शहरी ईकाई भाजपा महासचिव विवेक भारद्वाज, पार्षद विपन राणा, बनवारी लाल ठाकुर, सोमनाथ, महिला मोर्चा अध्यक्ष, भाजपा शहरी ईकाई एवम पूर्व पार्षद रितिका भारद्वाज, पीडब्ल्यूडी के एसई जीएस राणा, एक्सईन राजेश धीमान, अमरीक सिंह, काबुल सिंह, इकबाल सिंह, संतोष छाबड़ा, अनिल कुमार, वरिष्ठ भाजपा नेता डाॅ रामपाल सैनी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments