Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हर घर और खेत तक पानी पहुंचाना मुख्य लक्ष्य : राकेश पठानिया

◆लोहारपुरा में 30 लाख रुपए की लागत से बनेगा पंचायत भवन

◆बारडी गांव में सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 20 लाख रुपए, 35 सोलर लाइटें तथा ठेहर में थ्री फेज लाइन की घोषणा

◆असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत लाभार्थियों को प्रदान किये इंडक्शन चूल्हे।

नूरपुर,संजीव महाजन
नूरपुर  वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि हर घर को नल से जल और हर खेल तक सिंचाई के लिए  पानी पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है। यह उदगार उन्होंने आज शुक्रवार को नूरपुर विकास खंड के तहत लोहारपुरा पंचायत के सराड़पुरा तथा सुल्याली के बारड़ी गॉंव में जनसंवाद कार्यक्रमों में भाग लेते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर एसडीएम अनिल भारद्वाज भी उनके साथ उपस्थित रहे।
वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि नवगठित लोहारपुरा पंचायत में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं रखी जायेगी।  उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है तथा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास उनकी उच्च प्राथमिकता है। 
     वन मंत्री ने  फिन्ना सिंह सिंचाई  योजना पर  बोलते हुए कहा कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।  इस नहर के बनने से क्षेत्र में खुशहाली व आर्थिक समृद्धि आएगी तथा आने वाली पीढ़ियां भी इस परियोजना को याद रखेंगी।  उन्होंने कहा कि सिंचाई योजनाओं पर नूरपुर में करोड़ों रुपए के लागत से चेकडैम का भी निर्माण किया जा रहा है।

       वन मंत्री ने कहा कि लोहारपुरा पंचायत  में  30 लाख रुपए की लागत से पंचायत घर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने जमीन का चयन होने पर शीघ्र भवन का शिलान्यास करने की घोषणा की। 
     इस मौके पर उन्होंने कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत लाभार्थियों को  इंडक्शन चूल्हे भी वितरित किये। उन्होंने सभी लोगों से अपने-अपने श्रम कार्ड बनवाने की अपील की ताकि हर गरीब को बोर्ड की योजनाओं का लाभ मिल सके।
     इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। उन्होंने शेष समस्याओं के शीघ्र समाधान के विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

      श्री पठानिया ने बारडी गॉंव के चौथी कक्षा के बच्चे आयुष शर्मा द्वारा कविता प्रस्तुत करने पर अपनी ओर से 1100 रुपए की नकद प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।

◆यह की  घोषणाएं
उन्होंने बारडी गांव में सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 20 लाख रुपए, 35 सोलर लाइटें लगाने के अतिरिक्त  ठेहर में  बिजली की समस्या को दूर करने के लिए थ्री फेज लाइन बिछाने की भी घोषणा की । इसके अतिरिक्त गांव में उचित जगह उपलब्ध होने पर पार्क बनाने की भी घोषणा की।


Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन