Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पराशर और चौहारघाटी में विकसित किया जाएगा पर्यटन व्यवसाय-जवाहर



◆7.5 करोड़ की लागत की टिहरी-पराशर-पटोंस सड़क कार्य का शुभारंभ

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि द्रंग क्षेत्र में पर्यटन व्यवसाय को विकसित किया जाएगा।  चौहारघाटी और पराशर घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। ऐसे में यहां शीघ्र ही साहसिक गतिविधियां भी शुरू की जाएगी। 
सोमवार को इलाका उतरशाल की टिहरी पंचायत में 7.5 करोड़ की लागत से बनने वाली टिहरी-पराशर-पटोंस सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर शुभारंभ करने बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष नीति तैयार की है। बागवानी के बाद प्रदेश की आय का साधन पर्यटन उद्योग है। प्रदेश के पर्यटन को पंख लगाने के लिए नई राहें नई मंजिलें और इको टूरिज्म जैसी योजनाएं शुरू की गई हैं।  इसके तहत प्रदेश के चयनित अनछुए क्षेत्रों में सड़क, परिवहन, पार्किग व मूलभूत सुविधाओं की संरचना की जाएगी। उन्होंने कहा कि टिहरी-पराशर-पटोंस सड़क बनने से जहां यहां के आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों को सड़क सुविधा मिलेगी। वहीं पराशर से पर्यटन नगरी कुल्लू मनाली की दूरी भी बेहद कम हो जाएगी। ऐसे में पराशर घाटी में साहसिक और धार्मिक पर्यटन कारोबार भी बढ़ेगा। 
जवाहर ठाकुर ने कहा कि सड़क निर्माण के साथ साथ द्रंग विधानसभा क्षेत्र में समुचित और शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भी करोड़ों रुपए की धन राशि जल जीवन मिशन के तहत व्यय की जा रही है। 

मंडी में स्थापित लोक निर्माण विभाग के मंडल नंबर-1 कार्यलय को पधर शिफ्ट करने की अधिसूचना जारी कर दी है। शीघ्र ही मंडल कार्यलय पधर में स्थाई रूप से खोला जाएगा। 
कोरोना के खराब दौर से उबरने के बाद प्रदेश सरकार ने प्राइमरी स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है। तीसरी से सातवीं तक की कक्षाएं 10 नवंबर से शुरू होंगी। जबकि 15नवंबर से पहली कक्षा तक सभी शिक्षण संस्थान शुरू होंगे। 
स्कूलों में अध्यापकों के खाली चल रहे पदों पर सरकार ने सीधी भर्ती करने की मुहिम शुरू कर दी है। 

इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जितेंद्र गुप्ता, कांट्रेक्टर दिनेश शर्मा, जिला परिषद सदस्य इंद्रा देवी, स्थानीय पंचायत प्रधान भागदासी, उप प्रधान नरोत्तम, बीडीसी सदस्य परमानंद, मंडल अध्यक्ष दलीप कुमार, महामंत्री राजू राम सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका