Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्यसभा सांसद द्वारा वर्चुअल माध्यम से पालमपुर सिविल अस्पताल का बजट किया पास

◆स्थानीय विधायक आशीष बुटेल के अतिरिक्त सभी सदस्य रहे उपस्थित
पालमपुर ,प्रवीण शर्मा
राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी द्वारा वर्चुअल माध्यम से सिविल अस्पताल पालमपुर के बजट को पास किया गया और उन्होंने वर्चुअल संदेश के माध्यम से सिविल अस्पताल पालमपुर के महत्व को बताया और कहा कि इस अस्पताल मैं लोग दूर-दराज के क्षेत्रों से यहां सुविधा लेने के लिए आते हैं तथा लोगों को अच्छी सुविधा मिले इसके लिए जयराम सरकार प्रयासरत है और हम सब को भी इस विषय पर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह मेरे क्षेत्र का अस्पताल है तथा मेरी इच्छा थी कि मैं इस बैठक में खुद आऊं लेकिन व्यस्तता के कारण मैं यहां नहीं पहुंच पाई जिसका उन्होंने खेद जताया। इस दौरान पर 2021-22 और वर्ष 2020- 21 कि आय और व्यय का लेखा जोखा रखा गया।

वर्ष 2020 -21 की आय और व्यय

वर्ष 2020- 21 मैं 95 लाख छः हजार एक सो छः रुपए कि आय रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल को हुई। जबकि 2 करोड़ 23 लाख 8906 का व्यय रोगी कल्याण समिति के माध्यम से वर्ष 2020-21 में किया गया। इसमें सरकार द्वारा दी गई ग्रांट और अनुदान भी शामिल है।

वर्ष 2021 -22 की आय और व्यय का अनुमानित बजट

वर्ष 2021- 22 के लिए अनुमानित आय 93 लाख 50 हजार रखी गई जबकि अनुमानित व्यय 76 लाख 25 हजार रखा गया।

कर्मचारियों का बढ़ाया गया वेतन

रोगी कल्याण समिति के माध्यम से वर्षों से कार्यरत कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक बढ़ाया गया। सालों से इनके वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी तथा रोगी कल्याण समिति के माध्यम से सिविल अस्पताल में 2 कर्मचारी कार्यरत हैं।

ब्लड बैंक में बनेगा काउंसलिंग रूम

ब्लड बैंक में काउंसलिंग रूम बनाने की व्यवस्था इस बैठक में की गई। जिसके तहत एलमुनियम का अलग से पार्टीशन करके रूम बनाया जाएगा जिसमें ब्लड देने के लिए आने वाले स्वयंसेवियों को काउंसलिंग की व्यवस्था की जा सकेगी।

नए भवन में प्राइवेट रूम की दरें निर्धारित

नए भवन मैं 16 प्राइवेट रूम बनाए गए हैं जिसकी दरें इस बैठक में निर्धारित की गई यह तय किया गया कि जो दरें अन्य अस्पतालों में है उसी तर्ज पर 750 रुपए प्राइवेट रूम का प्रति दिन का लिया जाएगा। यह भवन जब अस्पताल को हैंड ओवर किया जाएगा उसके पश्चात तुरंत प्रभाव से यह दरें लागू होंगी।

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाइटी द्वारा दी जा रही सेवाएं उसी जगह रहेंगी जारी 

इस दौरान अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाइटी द्वारा निशुल्क भोजन की व्यवस्था कैंटीन के पास की जा रही है। उसके लिए स्थाई व्यवस्था वहीं पर रहे उसके लिए सोसायटी द्वारा कहा गया। लेकिन विधायक आशीष बुटेल द्वारा यह कहकर की अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाइटी अच्छा कार्य कर रही है किसी को कोई परेशानी नहीं है। जब भी जहां पर भी स्थान परिवर्तन होगा तो उन्हें जरूर व्यवस्था की जाएगी लेकिन एक जगह स्थाई रूप से रहे यह मुमकिन नहीं है। लेकिन उन्होंने यह आश्वस्त किया कि इस विषय पर कोई भी राजनीति नहीं की जाएगी क्योंकि यह लोक भलाई का कार्य है।

इस दौरान सारे बजट को अजय सूद द्वारा प्रस्तुत किया गया तथा विधायक आशीष बुटेल एमएस विनय महाजन एसएमओ जयदेश राणा एसडीएम अमित गुलेरिया मेयर पूनम वाली दोनों व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र सूद संजीव सोनी तथा अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा तथा सभी विभागों के प्रतिनिधि रोगी कल्याण समिति के नॉमिनेटेड सदस्य इस बैठक में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका