Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ज्वाली की आस्था ने नीट परीक्षा में 720 अंकों में से 660 अंक प्राप्त कर देश भर में 2596वां रैंक किया हासिल

ज्वाली, राजेश कतनौरिया
उपमंडल जवाली के अधीन लाहडू निवासी आस्था मनकोटिया ने नीट परीक्षा में 720 अंकों में से 660 अंक प्राप्त कर देश भर में 2596वां रैंक हासिल करके अपना तथा अपने माता-पिता का नाम देशभर में रोशन किया है। 
लाहडू पंचायत में खुशी की लहर है तथा लोग लगातार बधाइयां देने आ रहे हैं। आस्था मनकोटिया का जन्म 9अगस्त 2004 को लाहडू निवासी जतिन्द्र मनकोटिया व प्रतिभा के घर में हुआ। आस्था की प्राथमिक शिक्षा आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी (धर्मशाला) से शुरू की, दसवीं की शिक्षा जयपुरियार पब्लिक स्कूल नबी मुंबई से प्राप्त की तथा जमा दो की परीक्षा भारती विद्यापीठ स्कूल बालेबाड़ी-पुणे (महाराष्ट्र) से उत्तीर्ण की। 
आस्था के पिता जतिन्द्र मनकोटिया पंजाब नेशनल बैंक लुधियाना में बतौर डीजीएम कार्यरत हैं तथा माता प्रतिभा गृहिणी हैं। अभी आस्था ने एनटीए द्वारा आयोजित मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा में भाग लिया तथा 720 में से 660 अंक लेकर पूरे देश में 2596वां स्थान प्राप्त किया। आस्था ने इस सफलता का श्रेय माता-पिता, अध्यापकों सहित कड़ी मेहनत व दादा स्व नारायण सिंह मनकोटिया को दिया है। 
    आस्था ने बताया कि वह रोजाना 15 से 16 घण्टे पढ़ाई करती है तथा दादा का सपना था कि मैं नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करूँ तथा सारे परिवार का नाम रोशन करूँ। उन्होंने बताया कि इस सफलता को हासिल करवाने में मेरी माता प्रतिभा का अहम रोल है। 

Post a Comment

0 Comments