Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुलाह के भवनों, सड़कों और पुल पर व्यय हुए 300 करोड़ : परमार

◆निर्धन, असहाय तथा जरूरतमंद लोगों की सेवा ही लक्ष्य

पालमपुर,रिपोर्ट
विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि सुलाह हलके में सड़कों, पुलों और भवनों पर लगभग 300 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं और इसमें 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा के सर्वागीण विकास के लिये वे प्रतिबद्ध हैं और ग्रामीण स्तर तक विकास योजनाओं को सुनिश्चित बनाया जा रहा है विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने बुधवार को ग्राम पंचायत हैंजा में 120 लाख के शिलान्यास किये। उन्होंने 35 लाख से निर्मित होने वाले नवगठित  हैंजा पंचायत भवन, 6.48 लाख से निर्मित होने वाली  पुली  और हैंजा से भवारना खास वया गरलादई स्वर्गजन  सड़क पर  सून्न खड्ड पर 88.60 लाख ने निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया।
     
हैंजा में जनसभा को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों की मांग के अनुरूप और विकास को और तेज गति देने के लिये हलके में 14 नईं पंचायतें बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि गरलादई बड़े क्षेत्र में फैली पंचायत थी, हैंजा के लोगों को अपने कार्य के दूर जाना पड़ता था। उन्होंने लोगों की वर्षों पुरानी मांग पर नई पंचायत हैंजा का गठन करवाया ताकि लोगों को सुविधा हो और विकास को गति प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि हैंजा में भी पंचायत का नया बहुमंजिला भवन निर्माण के लिये 35 लाख की लागत जारी किया गया है और अन्य पंचायत भवनों पर लगभग साढ़े 4 करोड़ रुपये व्यय होंगे।
      परमार ने कहा कि निर्धन, असहाय तथा जरूरतमंद लोगों को मुख्यधारा में लाना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसके लिये दर्जनों कल्याणकारी योजनायें प्रदेश में क्रियान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि निर्धन, असहाय और जरूरतमंद लोगों की सेवा ही उनके लिये सच्ची भगवान की सेवा है। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में हजारों जरूरतमंद लोगों की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम  से की गई है। उन्होंने इस अवसर  मुख्यमंत्री राहत कोष से  29 लाभार्थियों को 4 लाख 63 हजार और प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान में 8 लोगों को 2 लाख 15 हजार रुपये की राहत राशि  भी वितरित की। 
     कार्यक्रम में  पर सुलाह मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य तनु भारती, बीडीसी अध्यक्ष कुसुम चौधरी, प्रधान ग्राम पंचायत हैंजा राधा देवी, उप प्रधान अरुण दत्त, बूथ अध्यक्ष राज कुमार, राम कृष्ण शर्मा, पूर्व प्रधान सुरेश चौधरी, बूथ महामंत्री अश्वनी कुमार,सुरेश धीमान,महिला मंडल प्रधान बीना देवी,पुनी चन्द,मधु मेहता,अमीन चन्द  धीमान,एसडीएम अमित गुलेरिया, डीएफओ नितिन पाटिल, नायब तहसीलदार भवारना अनिल शर्मा,नायब तहसीलदार सुलह बशीर अहमद, अधिशाषीअभियंता मनीष सहगल, बीडीओ सिकंदर कुमार,सहायक अभियंता अनूप सूद, सहायक अभियंता विद्युत परवीन  कुमार, सहायक अभियंता दविंदर सिंह परमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन