Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंजाब के साथ जुड़े थे पकड़े गए चरस तस्कर के तार, 10 लाख में हुआ था 9.5 किलो का सौदा

मंडी,कृष्ण भोज
मंडी जिला पुलिस की एसआईयू ने जिस चरस तस्कर को 9 किलो 448 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था उसके तार पंजाब के साथ जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। चरस की इतनी भारी भरकम खेप लेकर यह तस्कर पंजाब से आ रहे खरीददारों के पास लेकर जा रहा था जिसकी डील 10 लाख रूपए में हुई थी। लेकिन नशे के सौदागरों के मौके पर पहुंचने से पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई और तस्कर को धर दबोचा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जिस तस्कर को पुलिस ने पकड़ा है उसकी पहचान 38 वर्षीय पवन कुमार पुत्र चेत्रु राम, गांव झूकन, डाकघर थलटूखोड़, तहसील पधर, जिला मंडी के रूप में हुई है जोकि लंबे समय से इस काले कारोबार में जुटा हुआ था। यह क्षेत्र के लोगों से चरस खरीददता और बाहरी राज्यों को उसकी सप्लाई करता था। पंजाब के अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों और गोवा तक चरस की सप्लाई भेजने की बातें भी सामने आ रही हैं। 
एसआईयू ने निभाई अहम भूमिका

मंडी जिला पुलिस की एसआईयू यानी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने उक्त तस्कर को पकड़ने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। इस तस्कर पर टीम की नजर काफी लंबे समय से थी। इन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त तस्कर चरस की भारी भरकम खेप को लेकर जा रहा है, जिसके तहत पुलिस ने जाल बिछाया और इसे पकड़ने में सफलता हासिल की। एसआईयू की टीम को बल्ह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कमलेश लीड करते हैं जबकि उनके साथ हैड कांस्टेबल नेक राम, अनिल और कांस्टेबल सुभाष जैसे लोगों की टीम है। इस पूरे मामले में एएसपी मंडी विवेक चैहल के नेतृत्व में इस टीम ने तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। 

आरोपी 4 दिन के पुलिस रिमांड पर, संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी

चरस तस्कर को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि चरस की इतनी भारी भरकम खेप उसने कहां से खरीदी और किसे बेचने के लिए ले जा रहा था। वहीं एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने आरोपी की संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं। अब पुलिस इस मामले को लेकर भी जांच करेगी कि क्या आरोपी द्वारा अर्जित की गई संपत्ति इसी काले कारोबार की देन है या नहीं। यदि ऐसा होता है तो फिर ऐसी संपत्ति को मामले के साथ अटैच किया जाएगा। एएसपी मंडी विवेक चैहल ने पुलिस रिमांड पर भेजने और संपत्ति की जांच के आदेश जारी होने की पुष्टि की है।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका