Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्री प्राईमरी कक्षाएं चलाने के लिए नर्सरी अध्यापक नियुक्त करे सरकार

प्राथमिक शिक्षक संघ द्रंग द्वितीय की आम सभा मे जोर शोर से उठे मुद्दे

खंड कार्यलय में बीआरसी के खाली पद भरने की मांग


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
 राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्रंग खंड द्वितीय की आम सभा संघ के प्रधान तुला राम की अध्यक्षता में पधर में हुई। जिसमें खंड के अधीन विभिन्न पाठशालाओं के अध्यापकों ने अपने अपने सुझाव सांझा किए। इस दौरान शिक्षकों को आ रही समस्याओं को ध्यान मे रखते हुए संघ ने प्रदेश सरकार से मांग उठाई कि सभी केंद्रीय पाठशालाओं में कार्यलय संबधी कार्यों के निवारण हेतु इंटरनेट और कंप्यूटर की सुविधा प्रदान की जाए। जिससे कार्यलय का कार्य सुचारु रूप से किया जा सके।
शिक्षकों ने मामला उठाया कि खंड कार्यालय से सबंधित कार्य के साथ साथ विद्यार्थियों की पढ़ाई सहित सभी कार्य शिक्षक अपने व्यक्तिगत फोन के द्वारा कर रहे हैं। अध्यापकों के व्यक्तिगत फोन से सभी कार्य करना उचित नहीं है। शिक्षा खंड में कई अध्यापकों के पद रिक्त चले हैं। वहीं साथ में प्री प्राइमरी स्कूलों को चलाने के लिए अध्यापकों की भी कोई व्यवस्था नहीं है। 
संघ ने प्री प्राईमरी कक्षाओं को चलाने के लिए शीघ्र नर्सरी अध्यापकों की भर्ती की जाए। इसके साथ खंड कार्यलय में बीआरसी के रिक्त पदों को भी तत्काल प्रभाव से भरा जाए। बीआरसी न होने से सर्व शिक्षा अभियान की गतिविधियां ठप्प होकर  रह गई हैं। जिस वजह से अनेकों समस्याए आड़े आ रही हैं। 

अध्यक्ष तुला राम ने कहा कि सभी अध्यापक अपना कर्तव्य ईमानदारी, निष्ठा और कड़ी मेहनत से निभा रहे हैं। बावजूद इसकेअध्यापकों को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। संघ ने कहा कि अध्यापकों को शिक्षा के अलावा अन्य कार्य भी करने पड़ रहे हैं। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए इन सभी मांगों को शीघ्र पूरा किया जाए। आम सभा में खंड के अध्यक्ष तुला राम, मुख्य सचिव ललित कुमार, कोषाध्यक्ष नागेंद्र सिंह, महिला विंग अध्यक्षा तेजा चौहान, उपाध्यक्ष धारू राम, प्रैस सचिव अशोक कुमार, पूर्व अध्यक्ष नागेश कुमार, केंद्रीय मुख्य शिक्षक सुख राम, बिहारी लाल, राम चंद्र, साविंदर लाल शनिचरु राम, पूर्व सचिव गिरधारी लाल सहित शिक्षा खंड के अध्यापक अध्यापिकाओं ने भाग लिया।

इस दौरान संघ ने हाल ही में नवोदय विद्यालय की परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों, अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई देते हुए उज्वल भविष्य की कामना की।


Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन