Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगरी स्वास्थ्य विभाग का कारनामा मृत्यु के पांच महीने बाद व्यक्ति को कर दी सफल वैक्सीन


पालमपुर,प्रवीण शर्मा
नगरी स्वास्थ्य विभाग का एक बहुत ही रोचक कारनामा सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति को मृत्यु के 5 महीने बाद न केवल सफल वैक्सीन की जाती है । बल्कि उसका सफल सर्टिफिकेट भी निकल आता है। जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश सूद नगरी निवासी जिनकी मृत्यु 5 महीने पहले हो जाती है लेकिन उन्हें उनके मोबाइल पर जो कि उनकी धर्मपत्नी के पास रहता है । उसमें 30 सितंबर को एक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मैसेज आता है  जिसमें कहा जाता है कि आपकी दूसरी वैक्सीन की सफल डोज लगा दी गई है तथा आप इससे संबंधित सर्टीफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। 
यह मैसेज 2 दिन बाद जब उन्होंने पढ़ा तो उन्हें बहुत हैरानी हुई तथा उन्होंने सोचा कि हो सकता है। यह गलती से हो गया हो तथा उन्होंने जानकारी लेने हेतु सर्टिफिकेट को डाउनलोड किया। जिसमें बकायदा मृतक व्यक्ति के नाम से सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो जाता है। इस विषय को लेकर सभी व्यक्ति हैरान हुए तथा उन्हें यह समझ नहीं आया कि किस प्रकार से एक मृतक व्यक्ति की 5 महीने के बाद सफल वैक्सीन होती है और सर्टिफिकेट भी निकल आता है। 
कुल मिलाकर इस विषय में विभाग की लापरवाही सामने आई है और यह जांच का विषय बनता है। मृतक के रिश्तेदारों का कहना है कि जांच की जानी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।

क्या कहते हैं सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता

आप के माध्यम से मुझे यह जानकारी मिली तथा इस विषय पर संबंधित बीएमओ को जांच करने के आदेश दिए गए हैं कि किस प्रकार से यह गलती हुई जल्द उनसे जानकारी ली जाएगी।

Post a Comment

0 Comments