Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कृषि विश्वविद्यालय में एसडब्ल्यूके विरुद्ध एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन की इस्तीफे की मांग

कुलपति के आश्वासन के बाद एबीवीपी ने रोका प्रदर्शन

पालमपुर 7 अक्तूबर, प्रवीण शर्मा
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कृषि विश्वविद्यालय इकाई ने कृषि विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संगठन अधिकारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सबसे पहले गेट नंबर 1 से छात्र कल्याण संगठन अधिकारी के दफ्तर तक रैली निकाली गई। जिसके बाद वहां उपस्थित छात्रों ने एस डव्लू ओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व उनके इस्तीफे की मांग रखी । 
इकाई अध्यक्ष अंकित ठाकुर ने कहा कि जब से  वर्तमान के छात्र कल्याण संगठन अधिकारी ने अपना पद संभाला है, तब से लेकर आज दिन तक छात्रों को सिर्फ प्रताड़ित किया है और विद्यार्थियों के कल्याण में किसी भी कार्य को नहीं किया गया है। उन्होंने बताया की बीते 2 दिन पहले जब विश्वविद्यालय में रह रही छात्राएं उनके पास अपने छात्रावास की समय सीमा को 6:30 से 7:30 रखने की मांग को लेकर गई तो उन्हें प्रताड़ित किया गया व उनकी आवाज को दबाने के लिए उनकी समय सीमा को बढ़ाने के बजाय कम कर के  6:00 बजे तक कर दिया गया। 
इसी प्रकार से पहले भी कई दफा छात्र कल्याण अधिकारी छात्रों को प्रताड़ित व भला बुरा कह चुके हैं। जिस कारण कृषि विश्वविद्यालय की छात्राओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई से छात्र कल्याण अधिकारी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए अनुरोध किया। जिस को ध्यान में रखते हुए आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र कल्याण संगठन अधिकारी के इस्तीफे की मांग रखी ।जिस दौरान छात्र कल्याण  संगठन अधिकारी भी वहां उपस्थित हुए व जब छात्रों की आवाज को नहीं दबा पाए तब उन्होंने भी हवा में हाथों को उठाकर तालियां बजाना शुरू कर दी और उसके उपरांत बिना कुछ कहे वहां से चले गए ।
यह विरोध प्रदर्शन सुबह 9 बजे से करीब  6 घंटो की लगातार नारेबाजी के साथ शाम तक चला । इसके बाद शाम करीब 3:00 बजे विश्वविद्यालय के कुलपति भी वहां पहुंचे व आश्वासन दिया की जल्द से जल्द छात्रों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा व तत्काल प्रभाव से छात्रवासों की समय सीमा को फिर से 6:30 तक करने की भी बात कही। जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने फिलहाल के लिए विरोध प्रदर्शन को रोका और प्रशासन को चेताया कि यदि तीन दिन के अंदर कुलपति द्वारा छात्रों की सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेंगे। इस दौरान पालमपुर जिला संयोजक अभिषेक राणा , इकाई अध्यक्ष अंकित ठाकुर , इकाई सचिव प्रत्युष चंदेल जी , एग्रिविजन कृषि विश्वविद्यालय प्रमुख (P.G.) सचिन सहारण  , एग्रिविजन राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रिया जी, इकाई कृषि महाविद्यालय प्रमुख भुवनेश उपमन्यु  , इकाई सह सचिव अवनी  , इकाई सह सचिव स्वाति  ,इकाई सोशल मीडिया प्रमुख अभय वर्मा  ,इकाई अन्य कार्यकर्ता व करीब  460 छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में