Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नारला कालेज में धूमधाम से मनाया अंतरराष्ट्रीय अध्यापक दिवस



बीएससी की छात्रा हिमानी ने किया मंच संचालन, अंजलि ने संगीत से किया मंत्रमुग्ध


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
राजकीय महाविद्यालय द्रंग स्थित नारला में अंतरराष्ट्रीय अध्यापक दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में कालेज विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ. कल्याण मंढोत्रा ने विद्यार्थियों को उनके प्रथम शिक्षक माता पिता  व अध्यापकों का सम्मान करने के साथ साथ गुरुजनों द्वारा दी गई शिक्षा को जीवन मे अमल में लाने बारे प्रेरित किया।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय शिक्षक दिवस का मूल उद्देश्य दुनिया भर में शिक्षकों की स्थिति की सराहना, मूल्यांकन और सुधार करना है। इस दिन को शिक्षकों और शिक्षण से संबंधित मुद्दों पर विचार करने और उन्हें संबोधित करने के अवसर के रूप में देखा जाता है।अंतरराष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाने के लिए, यूनेस्को और एजुकेशन इंटरनेशनल (ईआई) हर साल शिक्षकों और उनके पेशे की बेहतर समझ प्रदान करने के लिए विभिन्न विषयों पर केंद्रित एक अभियान आयोजित करता है। क्योंकि वे छात्रों और समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
कार्यक्रम दौरान बीएससी की छात्रा हिमानी ने मंच संचालन किया। कुमारी अंजलि ने एकल संगीत की शानदार प्रस्तुति दी। कामिनी ने अंतरराष्ट्रीय अध्यापक दिवस पर विस्तार से प्रकाश डाला। बीएससी की पूजा व बीए की अर्चना  ने अध्यापक दिवस पर बेहतरीन कविता प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी।
कार्यक्रम में प्रो. राजकुमार, प्रो. याचना, डॉ. दीपाली अशोक, प्रो. हुकम  चंद और प्रो. भेद राम उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments