Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फरवरी में होगा दिव्यांग टी-10 नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट

देश की आठ टीमें टूर्नामेंट में दिखाएगी प्रतिभा का जौहर

राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय सुंदरनगर में दस अक्टूबर को प्रदेश के खिलाड़ियों का ट्रायल


पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
राष्ट्रीय दिव्यांग टी-10क्रिकेट प्रतियोगिता फरवरी 2022 में आयोजित की जाएगी। जिसमें दिव्यांग खिलाड़ियों की आठ टीमें अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएगी। प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर तैयारियां शुरू की गई हैं।
दिव्यांग टी-10  क्रिकेट कॉउंसिल सदस्य एवं हिमाचल प्रदेश पैरा क्रिकेट संघ के सह सचिव  यशपाल ने कहा कि आईपीएल की तर्ज़ पर देश में दिव्यांग टी-10  क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है। राष्ट्रीय स्तर की पहली प्रतियोगिता 11 से 18 मार्च 2021को नोएडा में आयोजित की गई थी। जिसकी सफलता को देखते हुए फरवरी 2022 में दूसरी दिव्यांग टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिता किस राज्य में होगी यह शीघ्र ही निर्धारित किया जाएगा।
इस बार प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की आठ टीमें बनाई जाएगी। जिसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। 
 यशपाल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में दिव्यांग क्रिकेट की शुरुआत अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी संगीत चौहान ने 2011 में की थी। तब से लेकर हिमाचल प्रदेश पैरा क्रिकेट संघ लगातार प्रदेश के दिव्यांग खिलाड़ियों को इस खेल में आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है।
प्रदेश में दिव्यांग टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए ट्रायल राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय खेल मैदान सुंदरनगर में 10 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से शुरू होंगे।
यह ट्रायल एचपीसीए कोच रविकांत जम्वाल की देख रेख में आयोजित होंगे। इसमें हिमाचल प्रदेश पैरा क्रिकेट संघ के चयनकर्ता मोहित शर्मा, हिमाचल प्रदेश पैरा क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष योगेश सैनी, महासचिव चमन लाल उपस्थित रहेंगे।  इन ट्रायल्स से प्रदेश की टीम का चयन किया जाएगा। जो राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी।यशपाल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भी इसी तर्ज टी-10 व टी-20 प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 
ट्रायल में भाग लेने वाले खिलाड़ी को अपने साथ 40% या इससे अधिक  का दिव्यांगता प्रमाण पत्र, बोनोफाइड प्रमाण पत्र लाना होगा। वहीं एक सौ रुपए ट्रायल फीस जमा करवानी होगी। ट्रायल दौरान सफेद किट और खेलने की किट भी खिलाड़ी को स्वयं लानी होगी।

Post a Comment

0 Comments