Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ज्वाली के अंतर्गत भोलखास से बनोली संपर्क मार्ग की हालत बद से बदहाल

कोलतार उखड़ चुकी है तथा जगह-जगह गड्ढे ही गड्ढे

ज्वाली, राजेश कतनौरिया 
जवाली विस क्षेत्र जवाली के अधीन भोलखास से बनोली संपर्क मार्ग की हालत बद से बदहाल हो चुकी है जिस पर गुजरना मौत को दावत देने जैसा है। इस मार्ग की कोलतार उखड़ चुकी है तथा जगह-जगह गड्ढे ही गड्ढे पड़े हुए हैं। जगह-जगह कोलतार बिखरी पड़ी है जोकि अकसर ही वाहनों के टायरों से पटक कर राहगीरों को चोटिल करती है। 
कोलतार के उखड़ने के कारण रोड़ी बाहर झांक रही है। कई जगहों पर मार्ग दलदला बना हुआ है। इस मार्ग पर गुजरने से नया से नया वाहन ठलक जाता है तथा हॉर्न को छोड़कर सब कुछ स्वयं ही बजने शुरू हो जाता है। 
दोपहिया वाहन चालक तो कई बार गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। किनारे पर पानी की निकासी हेतु नालियों का कोई प्रावधान नहीं है तथा बारिश होने पर पानी सड़क पर बहता है और कोलतार को नुकसान पहुंचाता है। लोग जान को जोखिम में रखकर इस मार्ग से गुजरते हैं। चुनावों के समय विधायक अर्जुन सिंह को इस मार्ग की हालत बारे अवगत करवाया गया था लेकिन आजतक मार्ग की दशा में कोई सुधार नहीं हुआ है। 
विधायक अर्जुन सिंह भी मार्ग को दुरुस्त नहीं करवा पाए हैं। बुद्धिजीवियों ने कहा कि अगर चुनावों से पहले मार्ग दुरुस्त न हुआ तो चुनावों का वहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग जवाली से मांग की है कि इस मार्ग की सुध ली जाए।
     
इस बारे में लोक निर्माण विभाग जवाली के एक्सईएन अरुण विशिष्ट ने कहा कि बरसात के खत्म होने उपरांत मार्गों को ठीक करने का कार्य शुरू किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन