Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रक्तदान महादान, रक्तदान शिविर में युवाओं ने लिया बढ़-चढ़ कर भाग

वर्चुअल माध्यम से रक्तदान शिविरों में जुड़े केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी और प्रह्लाद पटेल 

पालमपुर,प्रवीण शर्मा

पालमपुर सेवियर्स और भारत विकास परिषद पालमपुर के सहयोग से सिविल अस्पताल पालमपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें रक्तदाताओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान समस्त टीम द्वारा करीब चालीस  यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। पालमपुर सेवियर्स के संस्थापक मनोज रत्न ने जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश के भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन की संस्था कम्पीटेंट फाउंडेशन द्वारा उत्तरी भारत के 25 विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर एक साथ आयोजित किये गए। उसी कड़ी में पालमपुर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें भारत विकास परिषद पालमपुर शाखा ने सहयोग किया। इस दौरान पिता- पुत्र की जोड़ी पालमपुर के व्यवसायी विकास वासुदेवा ने 61 वीं बार और उनके सुपुत्र देवांश वासुदेवा ने चौथी बार रक्तदान किया जबकि पति-पत्नी की जोड़ी राजीव शर्मा और पूनम शर्मा ने भी रक्तदान किया। 
उन्होंने बताया कि कमपीटेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय टण्डन की प्रेरणा से आयोजित हुए इन रक्तदान शिविरों का सोशल मीडिया पर यूटृब चैनल द्वारा लाइव प्रसारण भी किया गया और इसमें  केंद्रीय शहरी आवास, पेट्रोलियम व नेचरल गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण व जलशक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल वर्चुअल रूप से जुड़े और रक्तदानियों का मनोबल बढ़ाया। 
अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष विनय शर्मा ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर के आयोजन में भी सहयोग किया। उन्होंने अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी की भोजन सेवा का निरीक्षण भी किया और मरीजों व् उनके परिजनों में फल वितरण की व्यवस्था भी की। 
इस कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ जयदेश राणा, भारत विकास परिषद पालमपुर के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा, सचिव नरेंद्र दीक्षित, अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी पालमपुर के संस्थापक अध्यक्ष विनय शर्मा, भारत विकास परिषद के हिमाचल पश्चिम प्रान्त अध्यक्ष कमल सूद, सेवियर्स रजित चित्रा, पंकज महेन्द्रू, साहिल चित्रा, सर्वेश अरोडा सहित ब्लड बैंक के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे। 
इस दौरान भारत विकास परिषद द्वारा सभी रक्तदानियों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0 Comments