Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर-शानन-बरोट रोपवे ट्रॉली को शीघ्र किया जाए बहाल

ओबीसी कमीशन बोर्ड चेयरमैन राम लोक धनोतिया के समक्ष उठाई मांग

अंग्रेजों के समय की रोपवे ट्राली खा रही जंग, बहाल होते ही पर्यटन को लगेंगे नए पंख

ओबीसी कमीशन बोर्ड के चेयरमैन ने किया ओबीसी क्षेत्र चौहारघाटी का दौरा

पधर(मंडी),कृष्ण भोज
हिमाचल प्रदेश ओबीसी कमीशन बोर्ड के चेयरमैन राम लोक धनोटिया ने जिला मंडी के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत पिछड़ा क्षेत्र चौहारघाटी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने चौहारघाटी में ओबीसी वर्ग के लोगों की समस्याओं को सुना और सरकार के माध्यम से समस्याओं का निपटारा करने की बात कही। चौहारघाटी पहुंचने पर भाजपा ओबीसी मोरचा के जिलाध्यक्ष कपूर चंद ने उनका स्वागत किया और घाटी की वास्तुस्थिती के बारे में उन्हें अवगत करवाया।
 इस मौके पर कपूर चंद ने ओबीसी वर्ग को सवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्ग के लोगों की ओर से आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री ने ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करके सबसे पहले अपने मंत्रीमंडल में ओबीसी के सांसदों को शामिल कर बता दिया है कि भाजपा ओबीसी वर्ग की कितनी हितैषी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी ओबीसी वर्ग से संबंध रखने वाले धनोटिया को ओबीसी कमीशन बोर्ड का चेयरमैन बनाकर इस वर्ग को एक बड़ा तोहफा दिया है। इससे ओबीसी वर्ग के लोगों को अपनी समस्याएं सरकार तक पहुंचाने में आसानी होगी। धनोटिया के समक्ष उन्होंने मांग रखी कि ओबीसी प्रमाण पत्र की समय अवधि एक वर्ष निर्धारित है, इसे बढ़ाकर पांच वर्ष किया जाए, ताकि ओबीसी से जुड़े लोगों को हर वर्ष प्रक्रिया के दौर से गुजरने में राहत मिल सके। कपूर ने कहा कि ओबीसी के बच्चों को इतनी छात्रवृति नहीं मिलती जितना उन्हें प्रमाण पत्र तैयार करने में समय के साथ साथ आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। कपूर ने कहा कि ओबीसी वित्त निगम कांगड़ा में होने के कारण उपर के क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाता।
उन्होंने सरकार से मांग उठाई कि निगम की एक शाखा मंडी में भी खोली जाए। उन्होंने कहा कि चौहारघाटी क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पिछड़ा क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए यहां कारगर कदम उठाए जाएं। इससे बेरोजगारी को भी अंकुश लगेगा और सरकार को भी अच्छी आमदनी टैक्स के रूप में होगी। कपूर ने कहा कि अंग्रेजी शासनकाल के समय निर्मित जोगिंदरनगर-शानन-बरोट ट्राली आजादी के बाद से बंद पड़ी है, इसे बहाल करने की दिशा में भी मामला सरकार के ध्यानार्थ लाया जाए। इसके बहाल होने से चौहारघाटी के पर्यटन को चार चांद लगेंगे। लोगों के सामान को लाने ले जाने में कम वक्त और कम पैसा लगेगा। कपूर चंद ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में भाजपा सरकार एक सम्मान विकास को तरजीह दे रही है। यही कारण है कि आज सरकार की लोकप्रियता प्रदेश वासियों के दिलों में बढ़ी है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर के मार्गदर्शन में द्रंग क्षेत्र में भी विकास की नई गाथा लिखी गई है। सडक़ों के निर्माण, पेयजल, विद्युत सहित तमाम क्षेत्रों में अथाह विकास इस कार्यकाल में सरकार ने करवाया है। ओबीसी मोरचा तमाम बूथों में भाजपा के लिए काम कर रहा है, आने वाले चुनावों में ओबीसी मोर्चा भाजपा की जीत के लिए कोई कोर कस्सर नहीं रखेगा। राम लोक धनोटिया ने ओबीसी मोरचा को आश्वस्त किया कि उनकी तमाम समस्याओं को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के समक्ष रखकर हल करवाने का प्रयास करेंगे। 

इस मौके पर ओबीसी मोरचा द्रंग के अध्यक्ष प्रकाश चंद, महामंत्री खेख राम, उपाध्यक्ष खूब सिंह, दिवान चंद, पवन कुमार, सुभाष चंद, राम दास, काहन चंद, रकसीर, भोखी राम, पूर्व प्रधान गंगी देवी, रोशन लाल, पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष राजपाल, सुख राम आदि भी मौजूद रहे। 


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका