Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विभिन्न प्रतियोगिताओं में लड़कियों ने मारी बाजी

घुमारवीं, रिपोर्ट

भाषा एवं संस्कृति विभाग बिलासपुर द्वारा हिंदी दिवस पर ऑनलाइन आयोजित विभिन्न स्पर्धाओं में शहीद विजय पाल मेमोरियल मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घुमारवीं की छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपना दबदबा बनाया है।


यह जानकारी विद्यालय के प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह डोगरा ने दी। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में हिंदी राजभाषा पखवाड़ा 2021 के अंतर्गत आयोजित की गई जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में विद्यालय की 3 छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए भाषण एवं नारा लेखन प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाया।


इन प्रतियोगिताओं में विद्यालय की छठी कक्षा की छात्रा रिजा शेख ने भाषण प्रतियोगिता में पूरे जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि वरिष्ठ वर्ग में इसी विद्यालय की जमा दो कक्षा की पल्लवी शर्मा ने जिला में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह विद्यालय की 9वीं कक्षा की छात्रा मनीषा ने नारा लेखन प्रतियोगिता में पूरे जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।


डोगरा ने बताया कि कोविड-19 के इस दौर में जब सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं तो भी ये बच्चे विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेते हुए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने जिला भर में शानदार प्रदर्शन करने वाली इन तीनों छात्राओं, इनके अभिभावकों तथा इनका मार्गदर्शन करने वाले अध्यापकों को बहुत-बहुत बधाई दी है।

उन्होंने बताया कि इन छात्राओं को विभाग की तरफ से नकद राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की जाएगी जो सीधे इनके बैंक खातों में जमा होगी, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन छात्राओं को विद्यालय के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments