Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

समर्पण और सेवा भाव से भविष्य उज्ज्वल बनाएं स्वयंसेवक-डॉ. कल्याण



द्रंग कॉलेज में धूमधाम से मनाया एनएसएस स्थापना दिवस

पधर(मंडी),कृष्ण भोज
राजकीय महाविद्यालय द्रंग स्थित नारला में एनएसएस डे धूमधाम से मनाया गया। एनएसएस इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कालेज के उप प्राचार्य डॉ. कल्याण चंद मंढोत्रा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने मां सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना और दीप प्रज्ज्वलन उपरांत कार्यक्रम का आगाज किया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने एसएसएस गीत प्रस्तुत कर समारोह की शोभा बढ़ाई।
तदोपरांत स्वयंसेवकों ने समूह एवं एकल गायन, कविता पाठ, भाषण जिसमें एनएसएस के इतिहास, वर्तमान परिपेक्ष्य और भविष्य में भूमिका एवं प्रासंगिकता विषय पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। 
इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी प्रो. भेद वर्मा द्वारा मुख्या अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने एनएसएस की समाज एवं राष्ट्र निर्माण में भूमिका विषय पर भी स्वयंसेवकों के साथ अपने विचार साझा किए। वहीं स्वयंसेवकों को एनएसएस दिवस की शुभकामना दी। 
मुख्यातिथि डॉ. कल्याण चंद मंढोत्रा ने एनएसएस डे पर स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं देते हुए समाज सेवा के क्षेत्र में विशेष भागीदारी सुनिश्चित करने बारे प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक अभी अपने जीवन के प्रारंभिक दौर में हैं। सेवा और समर्पण भाव से अपने भविष्य को उज्जवल बनाएं। व्यक्तित्व निर्माण हेतु समाज सेवा, संस्कार और उच्च चरित्र जैसे मूल्यों को अपने जीवन में अवश्य अपनाएं।
इस दौरान कालेज का समस्त शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ मौजूद रहा।


Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका