Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजकीय महाविद्यालय मुल्थान में सामाजिक चेतना अभियान के तहत साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित

मंडी, कृष्ण भोज
राजकीय महाविद्यालय मुल्थान में ‘सामाजिक चेतना अभियान ’ के तहत 17 सितम्बर 2021 से 24 सितम्बर 2021 के बीच  विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए । कार्यक्रम प्रभारी प्रो . होशियार सिंह ने बताया कि सामाजिक चेतना अभियान के तहत 17 सितम्बर को महाविद्यालय में स्वास्थ जीवन युक्त : नशे से मुक्ति , शिक्षा के क्षेत्र में चमत्कार : ऑनलाइन शिक्षा , परमोधर्म माता -पिता की सेवा आदि विषयों पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय  में किया गया ।
18 सितम्बर को स्वच्छता अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय की साफ सफाई की गई । प्रो . संतोष कुमार के द्वारा स्वच्छता की महत्व पर विशेष वक्तव्य भी दिया गया । इस दौरान विद्यार्थियों को स्वच्छ रहने  का संदेश भी दिया गया ।19 सितम्बर को महाविद्यालय  के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में देवदार के वृक्षों का रोपण किया । 20 सितम्बर को महाविद्यालय में रक्तदान करने के लिए विद्यार्थियों को जागरूक किया गया । 
इस अवसर पर   दियोट डिस्पेंसरी के चिकित्सक अधिकारी  डॉ ० विकास राणा विशेष वक्ता के तौर पर मौजूद रहे । उन्होंने विद्यार्थियों को रक्तदान करने के लिए कहा , 21 सितम्बर को यातायात में सडक पर चालकों द्वारा हिंसक रोष को नियंत्रित करने हेतु दिवस का आयोजन किया गया । यातायात के नये एक्ट की जानकारी भी प्रो . दीप्ति शर्मा के द्वारा विद्यार्थियों को प्रदान की गई । 22 सितम्बर को महाविद्यालय में प्रो . मोहिंदर सिंह के द्वारा विद्यार्थियों को आपदा प्रबंधन की जानकारी प्रदान की गई । विद्यार्थियों को सिलेंडर की आग बुझाने का प्रशिक्षण , भूकम्प से बचने के तरीकों के बारे में जानकारी प्रादान की गई ।
23 सितम्बर को वन्य प्राणी एवं जल सुरक्षा दिवस के रूप में आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने चित्रकला , पोस्टर बनाना ,नारा लेखन जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन महाविद्यालय में प्रो . होशियार सिंह की  रेख देख में हुआ । 24 सितम्बर को योग दिवस के तौर पर कार्यकारी प्राचार्य डॉ ० भाग चंद के द्वारा योगाभ्यास महाविद्यालय में किया गया । विद्यार्थियों को योग की महत्ता को भी विस्तृत तौर पर समझाया गया  । सम्पूर्ण कार्यक्रमों में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर प्रत्येक गतिविधयों में भाग लिया।


Post a Comment

0 Comments