Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्पीति का विकास करवाने में बुरी तरह विफल रहे मंत्री मार्कंडेय, रवि ठाकुर

काजा में आयोजित स्पीति ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने भाजपा को घेरने की बनाई रणनीति

कांग्रेस बोली आज तक स्पीति में नहीं बन पाया हवाई अड्डा ओर न ही खुल सका कालेज

किन्नौर, रिपोर्ट
काजा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक लाहुल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर की अध्यक्षता में हुई।  बैठक में पंचायती राज चुनावों को लेकर विशेष तौर पर रणनीति बनाई गई ,और यह निर्णय लिया गया कि पंचायत चुनाव में मैदान में उतरे कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए जी तोड़ मेहनत की जाएगी। बैठक में उपस्थित काजा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष छेरिंग टशी ने कहा की पंचायत चुनावों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता एक जुट है और गांव गांव जाकर मतदाताओं से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय मुद्दों को लेकर कांग्रेस समर्थित  प्रत्याशी जहां लोगों को जागरूक कर रहे हैं ,वहीं क्षेत्र की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने का भी वादा मतदाताओं से कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर पिछले 5 दिनों से स्पीति घाटी के दौरे पर हैं  ओर  पांच दिवसीय दौरे के दौरान स्पीति घाटी के प्रत्येक गांव का दौरा किया है और यहां लोगों की जन समस्याएं भी सुनी है । यही नहीं उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जहां प्रचार किया, वहीं मतदाताओं से कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की है , जिसका वे आभार जताते हैं। बैठक की अध्यक्षता करते हुए लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजली दी और प्रदेश व लाहुल स्पीति में किए गए विकास कार्यों के लिए उन्हें याद किया। 

रवि ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में भाजपा सरकार लगातार लाहौल स्पीति की अनदेखी कर रही है, जिसका खामियाजा आज जनता को उठाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में स्पीति घाटी में बडे बड़े पुलों का निर्माण किया गया था, लेकिन भाजपा सरकार यहां कुछ भी काम नहीं करवा पाई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में लाहुल स्पीति के युवाओं को सेना में भी रोजगार दिलवाया था। नेशनल रूलर हैल्थ मिशन का नोर्थ इंडिया का एक बडा प्रोजेक्ट भी लाहुल के लिए लाया गया था , लेकिन भाजपा सरकार ने इस प्रोजेक्ट को भी बंद कर दिया।
उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति के स्थानीय विधायक एवं सरकार में कैबिनेट मंत्री रामलाल मार्कंडेय स्पीति का विकास कराने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं । उन्हें कहा कि अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी बजट का दुरुपयोग किया जा रहा है और भाजपा के लोगों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में स्पीति को कालेज दिया गया था, जिसके  निर्माण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री स्व० वीरभद्र सिंह द्वारा बजट भी जारी किया था। लेकिन भाजपा सरकार ने उस कालेज का न तो निर्माण कार्य पूरा किया और न ही क्षेत्र के विकास के लिए कोई योजना बनाई। उन्होने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में स्पीति में हवाई अड्डा बनाने को लेकर कवायद शुरू की गई थी, लेकिन भाजपा सरकार ने उसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है। स्पीति में हवाई सेवा न होने से सबसे ज्यादा नुकसान क्षेत्र के पर्यटन व्यवसायियों को पड़ा है। 
बैठक में  पूर्व टीएसी दोरजे छोपेल, पूर्व प्रधान संगनम छवांग रिग्जिंग, पूर्व जिला परिषद सदस्य पूनम, लोवजंग, तनपा, नमका, छेरिंग दोरजे, सन्नी, अंगचुप दोरजे, सोनम, यश, सुनिल , राम सिंह व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका