Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेवा के साथ साथ अब रोजगार के अवसर भी पैदा करेगी रोटरी

जोगिंद्र नगर (जतिन लटावा)

जोगेंद्रनगर उपमंडल में परमार्थ का कार्य कर रहे रोटरी क्‍लब जोगेंद्रनगर के नए पायलट प्रोजेक्ट बेरोजगारों को स्वरोजगार भी दिलाएंगे। इसके लिए लाखों रुपये की धनराशि रोटेरियन खर्च करेगें। ग्रामीण विकास विभाग के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में लघु उद्योग स्थापित करने का प्रस्ताव रोटरी कल्ब ने पारित कर दिया है। जिससे कई बेरोजगारों को स्वरोजगार मिलेगा।
रोटरी क्‍लब के अध्यक्ष डाॅ भाग चंद की अध्यक्षता में संपन हुई महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए एक और जहां विवाह शादियों में इस्तेमाल होने वाले पत्तल, डून के लघु उद्योग लगाए जाएगें वहीं सिलाई कढ़ाई में माहिर महिलाओं को भी आधुनिक मशीनरी का लाभ दिलाया जाएगा। जिससे उनकी आर्थिकी मजबूत होगी। इससे पहले शहरी क्षेत्र के कई सामाजिक सरोकारों में रोटरी क्‍लब ने लाखों रुपये की धनराशि खर्च कर जहां पुलिस और अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों के लिए गुमटी, राहगीरों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था के अलावा शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को आवश्यक सुविधाओं से लाभान्वित करने के साथ-साथ अस्पताल में दाखिल मरीजों को आक्सीजन कंसीटरेटर की सुविधा दिला चुके हैं। 
इस बैठक में रोटेरियन डाॅ बीसी ठाकुर, आर के पठानिया, अजय ठाकुर, राम लाल वालिया, मेजर जीसी बरवाल, रविंद्र कुमार, एन आर बरवाल, अनिल चौहान, रमन सूद, वाई एस राठौर, एएस जसवाल, राकेश धरवाल, रणजीत चैहान, विजय जम्वाल, एस के सकलानी, प्रदीप शर्मा भी मौजूद रहे।रोटरी कल्ब के अध्यक्ष डाॅ भाग चंद ने बताया कि 24, 25 सितंबर को सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में आक्टी फाउंडेशन दिल्ली के तत्वाधान से मेजर सर्जरी कैंप लगाया जाएगा। जिसमें जरूरतमंद मरीजों की गंभीर बिमारियों के फ्री आप्रेशन होगें। 8 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाएगा। जिसमें उत्कृष्ठ शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा धामिक स्थल मच्छयाल, चैंतड़ा बाजार और लांगणा के अलावा सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में वाटरकूलर स्थापित किए जाएगें।
जोगिंद्र नगर (जतिन लटावा)

Post a Comment

0 Comments