Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गांव गांव तक पहुंच रहा केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ : परमार


पालमपुर,रिपोर्ट
सुलाह के हर क्षेत्र में योजनात्मक एवं संतुलित विकास को सुनिश्चित बनाया गया है ताकि प्रत्येक आदमी को इनका लाभ प्राप्त हो सके। विधान सभा अध्यक्ष ने मंगलवार को ग्राम पंचायत  सिहोल में  लगभग 18 लाख रुपये की विकास योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्धघाटन किये। विधान सभा अध्यक्ष ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला बदईं में 6 लाख से बने कमरों, पौने तीन लाख से बनी पंचवटी वाटिका, 2 लाख से भीमा काली मंदिर सरायें और अढ़ाई लाख से नौंण के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण और पंचायत में 5 लाख से निर्मित होने वाले कॉमन सर्विस सेंटर का शिलान्यास किया।
    
सिहोल के भाटकूट में जनसभा को संबोधित करते हुए पंचायत के लोगों को विभिन्न योजनाओं की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सिहोल पंचायत के भाटकूट  में  45 लाख से आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण किया जा रहा है और आने वाले दिनों में लोगों को समर्पित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बोदा में भी  स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन 30 लाख की लागत से निर्मित किया जा रहा है।  
उन्होंने कहा कि  रड़ा से देश राज की दुकान बोदा तक सड़क को पक्का करने का कार्य  टारिंग सीजन आरम्भ होते ही कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  भवारना हैंजा सड़क के विस्तार और सुधार पर 1 करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं और  बदईं से छराड़ा चौक तक सड़क के विस्तार और सुधार के लिये विभाग को आदेश दिये गये हैं। परमार ने कहा कि बोदा, मनसिम्बल, हैंजा पंचायतों में पेयजल सुधार पर   507 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।   परमार ने कहा कि सुलाह हलके में पंचायत स्तर तक केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्यणकारी योजनों के लाभ पहुंचाया गया है और  विकास को सुनिश्चित बनाकर लाखों रुपये विकास के लिये उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि  सिहोल बोदा पंचायत के 180 निर्धन लोगों को प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना में लाभ उपलब्ध करवाया गया है।
    विधान सभा अध्यक्ष ने जलशक्ति विभाग को  प्राकृतिक  पेयजल स्त्रोत  नौंण से पेयजल योजना निर्माण की संभावना  का सर्वे करने के निर्देश दिये। उन्होंने भाटकूट में इंडोर जिम स्थापित करने के लिये 1 लाख रुपये देने की घोषणा की।
    कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष, सिहोल पंचायत के प्रधान मोहिंद्र धीमान, उपप्रधान राजेश ठाकुर, रमेश परिहार, अश्वनी पुरोहित, अशोक पुरोहित, बीडीसी सदस्य इंदिरा देवी, बोदा की प्रधान लाता देवी, किशोरी लाल धीमान, शक्ति चन्द धीमान, सुभाष धीमान, राजिन्दर प्रसाद शर्मा, लखमिंदर राणा, अधिशाषी अभियंता अनिल पूरी और मुनीष सहगल, एसडीएमओ डॉ बनिता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के लोग  मौजूद  रहे।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध