Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्री गंगा जी को प्रदूषण मुक्त निर्मल एवं अविरल बनाने हेतु विकास खंड कांगड़ा मैं चलाए जा रहे अभियान में महिला मंडल द्वारा उप मंडल अधिकारी को दिया ज्ञापन

कांगड़ा,सन्दीप चौधरी
श्री गंगा जी को प्रदूषण मुक्त निर्मल एवं अविरल बनाने हेतु विकास खंड  कांगड़ा मैं चलाए जा रहे अभियान में महिला मंडल द्वारा उप मंडल अधिकारी को ज्ञापन दिया गया । श्री गंगा जी हमारे देश की पवित्र नदी  है यह हमारे भारत देश के करोड़ों लोगों के आस्था एवं आध्यात्मिक एवं पवित्र का प्रतीक है यह नदी हमारे देश के सामाजिक आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है किंतु अवैध खनन विद्युत परियोजनाएं बांध निर्माण शहर की गंदी नालिया कल कारखानों का दूषित पानी पशु वध साला वह अवैध अतिक्रमण इस नदी को ना केवल प्रदूषित कर रही है इसकी अभी अविरल धारा को भी बाधित कर रही है यह हमारे संविधान द्वारा प्रदत मूल अधिकार से भी जुड़ा मामला है।
इस संबंध में आज विकास खंड कांगड़ा मैं संचालित कार्ड चिन्मय में ग्रामीण विकास संगठन द्वारा संचालित 64 महिला मंडलों युवती  समूह स्वाध्याय ग्रुप और मिनी चिन्मय उमंग दिव्या दिव्यांग लोगों का समूह के प्रतिनिधियों ने माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार नई दिल्ली मार्फत उपमंडल अधिकारी कांगड़ा के माध्यम से ज्ञापन देकर लोग हित में यह मांग की कि अवैध खनन विद्युत परियोजनाओं बांध निर्माण शहर की गंदी नालियों कल कारखानों का दूषित पानी पशुशाला अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर तुरंत बंद किया जाए । 
उन्होंने कहा कि गंगा जी को प्रदूषण मुक्त निर्मल एवं अविरल बनाया जाए इस पत्र के माध्यम से सभी महिला मंडलों ने आमजन से भी अपील की कि वे भी अपने स्तर पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखें या अन्य संभव कानूनों की सहायता से इस संदर्भ में प्रयास करें और इस श्री गंगा जी को प्रदूषण मुक्त निर्मल एवं अविरल बनाने के अभियान का हिस्सा बने।

श्री गंगा जी इन सब को इस पुनीत कार्य करने की शक्ति प्रदान करें । इस संदर्भ में चीन में ग्रामीण विकास संगठन  ओंकार सैनी और श्रीमती कमला देवी कुशल बाला अंजना राधा नारायणी और विनय कुमार मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments