Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिक्षक सम्मान समारोह एमआईटी संस्थान बणी में आयोजित

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफ़ेसर प्रेम कुमार धूमल भी मेरे राजनीतिक गुरु हैं मैं उनको भी स्टेज से शिक्षक दिवस की बधाई देता हूं

हमीरपुर, रिपोर्ट
बड़सर विधानसभा क्षेत्र के हजारों शिक्षकों को किया गया सम्मानित भारत के राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर आज देशभर में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में इस मौके पर नया इतिहास रचा गया। गुरु परंपरा के अनुसार शिष्य जीवन में अपने गुरुओं से सीख कर आगे बढ़ता है इस मौके पर मुख्य अतिथि मुकेश पाठक जो आईआईटी रुड़की के संस्थान में लाखों बच्चों को शिक्षा दे चुके हैं उन्होंने इस मौके पर कहा की गुरुओं का सम्मान करना हमारी परंपरा रही है उन्होंने कहा कि इंजीनियर विनोद ठाकुर को उन्होंने आरईसी हमीरपुर में पढ़ाया है जो उनके शिक्षा कैरियर की शुरुआत का मौका था। मुकेश पाठक हमीरपुर जिले के कनोह गांव से संबंध रखते हैं तथा बणी स्कूल के छात्र रहे हैं। 
इस विद्यालय में देश को कई हीरे दिए हैं उन्हीं में से एक है मुकेश पाठक जो आईआईटी रुड़की संस्थान में सेवाएं देकर क्षेत्र का नाम देश देश में रोशन कर रहे हैं।हिमाचल प्रदेश में किसी विधानसभा क्षेत्र के शिक्षकों को सम्मानित करने का अनोखा कार्य इंजीनियर विनोद ठाकुर ने किया है। वर्तमान में विनोद ठाकुर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता है तथा पार्टी के कई पदों पर उन्होंने कार्य किया है। छात्र जीवन से विनोद ठाकुर समाज सेवा के कार्य में अग्रणी रहे हैं तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा भारतीय जनता पार्टी के देश सेवा के कार्यों में हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करते रहे हैं।
एमआईटी संस्थान क्षेत्र में शिक्षा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव से कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लोग पहुंचे। मंच से संबोधन में मुख्य अतिथि के अलावा विनोद ठाकुर ने लोगों का आभार प्रकट किया की हजारों की संख्या में‌ लोगों ने पहुंच कर उन्हें जो आशीर्वाद दिया है उसके लिए वह हमेशा उनके ऋणी रहेंगे। उनका नारा जय बड़सर बच्चे की जुबान पर है। शिक्षक सम्मान समारोह में हजारों की संख्या में शिक्षको ने उपस्थिति दर्ज करवा कर रिकॉर्ड दर्ज किया है। इस मौके पर इंजीनियर विनोद ठाकुर की धर्मपत्नी सुमित ठाकुर द्वारा भी मंच से संबोधन किया गया उन्होंने इस मौके पर शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे लोगों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर धाम का भी आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने धाम का आनंद लिया। इस कार्यक्रम में अध्यापकों के अलावा विभिन्न पंचायतों के प्रधान बीडीसी सदस्य जिला परिषद सदस्य कथा क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भाग लिया। नगर पंचायत भोटा से कई पार्षद इस मौके पर उपस्थित थे। कई शिक्षाविदों तथा तीनों सेनाओं के कई सेवानिवृत्त आला अफसरों ने इस मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। युवाओं में इस मौके पर भारी उत्साह देखा गया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में करवाए जा रहे कार्यों की विनोद ठाकुर ने जमकर सराहना की। यह ऐतिहासिक कार्यक्रम काफी सफल रहा  इस मौके पर शानदार सफल आयोजन के लिए विनोद ठाकुर ने सबका आभार प्रकट किया। समारोह में उन्होंने मंच से कहा कि कुछ लोगों ने इस कार्यक्रम में आने से लोगों को रोकने का भरसक प्रयास किया परंतु उन लोगों के हाथ निराशा ही हाथ लगी। भारतीय जनता पार्टी के कई कर्मठ कार्यकर्ता भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका