Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अबैध रूप से ले जाई जा रही लकड़ी गाड़ी समेत वन विभाग ने पकड़ी



बीती रात करीब 8 बजे वन परिक्षेत्र रे के अंतर्गत आते भौगुर्वां

बड़ूखर,अश्वनी चौधरी

बीट में डिप्टी रेंजर सुरेंद्र सिंह के द्वारा हलेड़ मंड में अवैध रूप से लकड़ी से लदी एक बड़ी गाड़ी  PB06L9540 रात के अंधेरे में पकड़ी गई जो कि बिना परमिट वह बिना अनुमति के काटे गए पेड़ों को पंजाब की मंडियों में ले जा रही थी  और रास्ते पर रोका गया पूछताछ की गई तो उक्त गाड़ी का ड्राइवर मौके पर किसी प्रकार की अनुमति  नहीं दिखा पाया जब उससे शक्ति से पूछताछ की गई तो गाड़ी छोड़कर भाग गया  । जिसको बाद में पुलिस की सहायता से बुलाया गया उक्त गाड़ी को बन विभाग द्वारा जपत कर बन परिक्षेत्र के परिसर में लगाया गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते रोज कुछ लोगों द्वारा अपने ही जमीन पर बिना अनुमति के अवैध रूप से लकड़ी के पेडो़ को काटा जा रहा है और उसे रात के अंधेरे मैं तुरंत पंजाब के मंडी होशियारपुर में भेजा जा रहा है। बताते चलें कि उक्त ठेकेदार कि अभी 15 दिन पहले ही इसी प्रकार से अवैध रूप से लकड़ी को ले जाती गाड़ी को पकड़ा था जो कि अभी तक बन परीक्षित्र रे के परिसर में खड़ी है जोकि अभी तक विभाग द्वारा छोड़ी नहीं गई है बावजूद इसके ठेकेदार द्वारा लकड़ी का अवैध कारोबार किया जा रहा है। 

जानकार सूत्रों की माने तो इस अवैध कारोबार में ठाकुरद्वारा से कुछ लोगों की मिलीभगत से यह कार्य फल फूल रहा है। जो कि वन विभाग के अधिकारियों वह कर्मचारियों के लिए खासा सिरदर्द बना है आए देना बिना विभाग को सूचित किए इन लोगों द्वारा मंड क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में चोरी छुपे लकड़ी का अवैध कारोबार किया जा रहा है।

 इस कार्य में जब वन विभाग के रेंज ऑफिसर  चैन सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए  उन्होंने बताया कि इन अवैध कारोबारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा अगर कोई ऐसी घटनाओं को अंजाम देता पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध