Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर में शिक्षा जगत में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले प्राध्यापकों को नवाजा

जोगिंद्र नगर (जतिन लटावा)

शिक्षक राष्ट्र के निर्माता हैं। जो देश की युवा पीढ़ी के भविष्य को संवारने में अहम भूमिका निभाते हैं। कोरोना काल की विकट परिस्थितियों में भी शिक्षा की अलख जगाने वाले उपमंडल जोगेंद्रनगर के 6 शिक्षकों को जोगेंद्रनगर रोटरी कल्ब ने पुरस्कृत किया और शिक्षा जगत में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले उपमंडल के प्राध्यापकों एवं अध्यापकों की सराहनीय सेवाओं को सराहा।
उन्‍होंने रोटरी कल्ब के अध्यक्ष भाग चंद ने कहा कि वह भी शिक्षक की भूमिका में दुर्गम क्षेत्र चैहारघाटी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विद्यार्थियों का भविष्य संवारना उनकी प्राथमिकता में शामिल है लेकिन सामाजिक सरोकारों में भी सहभागिता दर्ज करवाना उनकी नैतिक जिम्मेवारी है। उन्होंने प्राध्यापकों को शाॅल, टोपी और समृति चिन्ह भेंट कर शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी कल्ब के सचिव आरके पठानिया ने की। 

शिक्षक के सम्मान समारोह के दौरान ऐथलैटिक सेंटर जोगेंद्रनगर के खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर, प्राध्यापक विनोद कुमार ठाकुर, सृष्टि राणा, श्वेता ठाकुर, हेम राम, सुशील कुमार को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित करते हुए अध्यक्ष भाग चंद ने बताया कि रोटरी कल्ब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रोजेक्टों पर काम कर रहा है।
उन्‍होंने कहा कि शिक्षा जगत में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वालों को रोटरी कल्ब के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने रोटरी कल्ब के इतिहास पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि 200 से अधिक देशों में रोटरी कल्ब की ब्रांचे स्थापित हैं। अनुमानित 12 लाख से अधिक सदस्य रोटरी कल्ब से जुड़े हुए हैं। अभी तक सौ से अधिक देशों से लगभग 38 हजार विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा कल्ब के माध्यम से दिलाई जा रही है। फेकैल्टी स्काॅलरसिप योजना के तहत भी लाखों डाॅलर खर्च कर रोटरी कल्ब शिक्षा के सर्वांगीण विकास में आगे रहा है।इससे पहले रोटरी कल्ब के असिस्टेंट गर्वनर अजय ठाकुर ने सम्मानित प्राध्यापकों और अध्यापकों को रोटरी कल्ब की महत्वकांक्षी योजनाओं से अवगत करवाते हुए कल्ब के साथ जुड़ने का आहवान किया। 

इस अवसर पर रोटेरियन विजय जम्वाल, सुरेंद्र ठाकुर, मेजर ज्ञान चंद, एनआर बरवाल, राम लाल वालिया, डाॅ अनिल चैहान, रमन सूद, कोमल बरवाल, रविंद्र कुमार, नेक राम शास्त्री, पीसी महंत, डीएस गुलेरिया, डीके राठौर, राज ठाकुर आदि मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments