Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुलाह में पेयजल पर व्यय हो रहे 9560 लाख : परमार

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा अब नहीं रहेगी पेयजल की कमी

पालमपुर, रिपोर्ट 
सुलाह हलके में पेयजल  उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये जल जीवन मिशन में 95 करोड़ 60 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने  बुधवार को ग्राम पंचायत सुलाह में लगभग  50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जलशक्ति विभाग के उपमंडलीय कार्यालय का शिलान्यास अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए दी।
   

विधान सभा अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों को एसडीओ कार्यालय की बधाई देते हुए कहा कि शीघ्र ही सुलाह हलके में पेयजल कई कमी का अंत होगा और लोगों को ट्यूबवेल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि हलके में 20 विभिन्न पेयजल योजनाओं पर कार्य प्रगति पर है।  उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में प्रदेश में चालू वित्त वर्ष में 3 लाख और घरों को नल कनेक्शन उपलब्ध करवाये जा रहे हैं, जबकि सुलाह हलके में इस योजना में  लगभग साढ़े 9 हजार से अधिक नल लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
   उन्होंने कहा की ननाओं-पंतेहड़ -ककडै पेयजल योजना  पर 405 लाख, सुलाह- ठम्बा पेयजल योजना पर 568 लाख रुपये तथा पेयजल योजना मझकड़ा-लाहडतड़ा पर 37 लाख व्यय किये जा रहे हैं ताकि लोगों को भरपूर पेयजल उप्लब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि सुलाह में उपतहसील, एसडीओ जलशक्ति और समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अन्य कार्यालय होने से प्रतिदिन कई लोगों आना जाना होता है। उन्होंन कहा कि सुलाह परौर वया झज्जर जोड़ने के लिये 4 करोड़ 30 लाख से सड़क और पुल निर्माण किया जा रहा है। फरेड से  ठम्बा सड़क निर्माण पर 3 करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं।
       परमार ने कहा कि प्रदेश के 50 वर्षों का स्वर्णिम इतिहास हिमाचल प्रदेश के सदन में राष्ट्रपति के समक्ष  पढ़ने को अवसर उन्हें  प्राप्त होना गर्व की बात है।  उन्होंने कहा कि यह क्षण उनके और सुलाह के लाखों लोगों के लिये मान-सम्मान के थे। उन्होंने कहा कि  यह गौरव उन्हें सुलाह के लाखों लोगों के आशीर्वाद के कारण ही मिला और यह शक्ति सुलाह के हजारों मतदाताओं ने उन्हें दी है जिसके लिये वे सुलाह के लोगों के हमेशा के लिये ऋणी रहेंगे।
  वैक्सीनेशन में पहला स्थान हासिल करना गौरव की बात

  विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में कोविड वैक्सीनेशन  की पहली डोज़ लगाने में देश का पहला राज्य बनने लक्ष्य हासिल किया है। यह प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के लिये गौरव की बात है और सरकार, प्रदेश के नागरिकों के सराहनीय  सहयोग  और स्वास्थ्य कर्मियों की योगदान  के लिये आभारी है।
उन्होंने बताया कि सुलाह में एक लाख 4 हजार 634 वैक्सीन डोज़ लगाई गयी हैं जिसमें 71732 को पहली डोज़ तथा 32902 को दोनों डोज़ लगाने का सारा श्रेय स्वास्थ्य कर्मियों को जाता है।
 36 लाभार्थियों को बांटी राहत

     इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने 36 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष और ऐच्छिक निधि  से 4 लाख रुपये की  राहत राशि चेक वितरित किये।
     कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, सुलह भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, सुरेश वालिया, रागिनी रुकवाल, सुषमा भट्ट, माधवी ठाकुर, मदन ठाकुर, अजय चड्डा, राजीव आनंद, नवीन सोनी, अधिशाषी अभियंता अनिल पूरी और मनीश सहगल, बीएमओ भवारना दिलावर देओल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं क्षेत्र के गणमान्य नलोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments