Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वर्णिम विजय मशाल पहुंची पालमपुर 1971 के शहीदों को दी श्रदांजलि

मशाल का हुआ भव्य स्वागत 

पालमपुर ,रिपोर्ट

स्वर्णिम विजय मशाल यात्रा मंगलवार को सैन्य क्षेत्र होलटा पालमपुर पहुंची । इस दौरान ऑडिटोरियम में 1971 के शहीदों को श्रदांजलि दी गई और मशाल का भव्य स्वागत किया गया। 1971 के भारत - पाक युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सशस्त्र बलों की जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष विजय मशाल पालमपुर सैन्य स्टेशन पहुंची । 16 दिसंबर , 2020 को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक , नई दिल्ली में ' विजय मशाल ' जलाकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 50 वें वर्ष के उत्सव को हरी झंडी दिखाई गई थी तब से , देश भर में यात्रा कर रही है । 
विजय मशाल को पालमपुर सैन्य स्टेशन में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उप जनरल ऑफिसर कमांडिंग , ब्रिगेडियर ए के सिंह , सेना मेडल द्वारा प्राप्त किया गया और इसके बाद एनसीसी कैडेटों और एक समूह द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । भारत - पाक युद्ध के दौरान युद्ध नायकों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान के सम्मान में एक पुष्पांजलि समारोह भी आयोजित किया गया था । डिप्टी जनरल ऑफिसर कमांडिंग , ब्रिगेडियर ए के सिंह , सेना मेडल ने माल्यार्पण करके बहादुरों को श्रद्धांजलि दी ।
 इस अवसर पर बोलते हुए , ब्रिगेडियर ए के सिंह , सेना मेडल ने शहीद हुए युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और मातृभूमि के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को याद किया । उन्होंने सभी रैंकों को उनके नक्शेकदम पर चलने और एक मजबूत , विकसित और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए पूरे दिल से समर्पित करने का आह्वान किया ।
 स्वर्णिम विजय वर्ष विजय मशाल समारोह का एक अन्य आकर्षण 1971 युद्ध के दिग्गजों के सम्मान में आयोजित एक सम्मान कार्यक्रम भी था । इस दौरान कारगिल युद्ध के नायकों कैप्टन विक्रम बत्रा , मेजर सुधीर वालिया और कैप्टन सौरभ कालिया के परिवार का स्वागत किया गया ।

Post a Comment

0 Comments