Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नौजवान बेटी का उपचार करवाने में मां लाचार, मदद की गुहार

👉मिर्गी का दौरा पड़ने से जल चुकी है बेटी, उपचार के लिए नहीं हैं पैसे

पधर(मंडी),कृष्ण भोज

द्रंग क्षेत्र की तरयांबली पंचायत के भनवाड़ गांव की ठाकरी देवी अपनी नौजवान बीमार बेटी का उपचार करवाने के लिए लाचार है। पीड़िता को अपनी 32 वर्षीय बेटी के उपचार के लिए मदद की दरकार है। जिसकी गुहार  महिला ने प्रदेश सरकार सहित आम दानी सज्जनों से लगाई है। आईआरडीपी परिवार से सबंध रखने बावजूद ठाकरी देवी की मदद  को अब तक कोई आगे नही आया है। 


ठाकरी देवी ने बताया कि उनकी बेटी भवना को आठ साल की आयु से ही मिर्गी के दौरे पड़ते हैं। कुछ वर्ष पहले मिर्गी का दौरा पड़ने से वह आग में गिर गई। जिससे उसके कमर से नीचे वाला हिस्सा और हाथ बूरी तरह से जल गए। 

जिससे वह अपाहिज होकर चलने-फिरने में असमर्थ हो गई। आज तक बिस्तर पर पड़ी हुई है। ठाकरी देवी ने बताया कि उसे अपनी बेटी की दवाईयों के लिए हर महीने 1500 से 2000 की दरकार रहती है। लेकिन आज के दौर में यह छोटी सी रकम भी उनके लिए कोई साधन न होने से चुनौती है। उनका कहना है कि सारा दिन बेटी की देखभाल में ही गुजर जाता है। जिस कारण वो कोई कामकाज भी नहीं कर पा रही है। 


चार साल पहले ठाकरी देवी के पति का देहांत हो चुका। दो बेटे हैं जिनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं। ठाकरी देवी ने बताया कि बेटी के उपचार के लिए वो चंडीगढ़ तक गई। लेकिन किसी ने उसकी कोई मदद नहीं की। इन्होंने सरकार और अन्य दानी सज्जनों से मदद की गुहार लगाई है।

कोई भी दानी सज्जन ठाकरी देवी की मदद करना चाहता है तो मोबाइल नंबर 7018317604 पर संपर्क कर सकता है। या खाता संख्या 31710119090 आईएसएफ कोड HPSC0000317 पर भी रकम भेज सकता है।

Post a Comment

0 Comments