Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर होटल एसोसिएशन द्वारा किया गया पौधारोपण और स्वच्छता का कार्यक्रम

पालमपुर,रिपोर्ट

पालमपुर होटल एसोसिएशन पालमपुर द्वारा न्यूगल कैफ़े के प्रांगण में  पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे विशेष रूप से डीएफओ नितिन पाटिल शामिल हुए और होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय शर्मा व सदस्यों के साथ  पौधरोपण किया। डीएफओ नितिन पाटिल ने इस मौके पर कहा कि हमें प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। पेड़-पौधे हमें शुद्ध वायु देते हैं। 


पौधे मनुष्यों के साथ-साथ सभी जीवों के जीने का भी सहारा हैं। बिना पेड़ों के पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखना हम सभी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। वही होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय शर्मा ने कहा कि पेड़ों की अंधाधुंध कटाई व कमी के कारण अनेक तरह की प्राकृतिक आपदाएं पृथ्वी पर विनाश मचा सकती हैं। प्राकृतिक आपदाओं तथा पर्यावरण प्रदूषण के कारण होने वाली परेशानियों को रोकने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए।  वही उन्होंने कहा कि पौधारोपण और संरक्षण जन कल्याण का बड़ा माध्यम है। इससे खुद के साथ लोक कल्याण भी होता है। एक व्यक्ति द्वारा किए गए पौधारोपण का लाभ उसके और परिवार के साथ सभी लोगों को मिलता है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग पौधारोपण और संरक्षण के लिए सार्थक पहल करें।वही  कोविड-19 में ऑक्सीजन की महतब लोगों को समझ में आया है।पौधरोपण के विशेष कार्यक्रम में  होटल एसोसिएशन के सभी सदस्यों द्वारा अलग-अलग तरह के  छायादार पौधे लगाए गए।

होटल एसोसिएशन ने  न्यूगल कैफ़े के बाहर सड़क पर सफाई अभियान चलाया, गलियों नालियों की सफाई की

होटल एसोसिएशन ने पालमपुर में  

न्यूगल कैफ़े के बाहर सड़क  में

सफाई अभियान चलाया  गलियों नालियों की सफाई  की


नगर निगम पालमपुर के कमिश्नर विनय धीमान  ने भी अभियान में भागीदारी दर्ज कराई। उन्होंने स्वयं सफाई कर दूसरों को घरों के आसपास नियमित रूप से सफाई करने के लिए प्रेरित किया। । कमिश्नर विनय धीमान ने कहा कि सफाई अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करना है। लोगों की भागीदारी से ही शहर को गंदगी से मुक्त किया जा सकता है। शहर के विभिन्न वार्डों में सफाई कर लोगों को अभियान के साथ जोड़ा जाएगा।

वही होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय शर्मा ने कहा  कि सफाई हमारे स्वस्थ्य का आधार स्तंभ है। घरों आसपास नियमित रूप से सफाई करने से बिमारियां नहीं फैलती हैं। लोगों को कचरा सड़क अथवा गली में डालने के स्थान पर डस्टबीन में एकत्रित करना चाहिए।

 होटल एसोसिएशन से लगभग 25 लोगों ने इन कार्यक्रमो में  भाग लिया प्रमुख होटल व्यवसायियों में दीपक साहनी ओंकार ठाकुर, हेमराज डोगरा  वरुण खट्टर ,रवीश वर्मा ,विशाल राणा एसके कालरा व अन्य होटल व रेस्टोरेंट से जुड़े लोगो ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments