Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गगवाल पँचायत के उपप्रधान ने अवैध खनन के खिलाफ उठाई आबाज खनन माफिया ने दी जान से मारने की धमकी

👉उपप्रधान ने खनन माफिया के खिलाफ थाना डमटाल में करवाई शिकायत दर्ज

फतेहपुर,गुरमुख सिंह रियाली

इंदौरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गगबाल के उपप्रधान द्वारा चक्की खड्ड में हो रहे अबैध खनन के खिलाफ मीडिया के माध्यम से आबाज उठाने पर खनन माफिया द्वारा उपप्रधान को रास्ता रोककर गाली गलौच करने व  जान से मारने की धमकियां देने का मामला प्रकाश में आया है । जिसके बारे में उपप्रधान के खनन माफिया के खिलाफ डमटाल थाना में शिकायत पत्र दिया है।मामले के सम्बंध में जानकारी देते हुए थाना डमटाल के प्रभारी हरीश गुलेरिया ने बताया कि ग्राम पँचायत गगवाल के उपप्रधान अशोक कपूर ने शिकायत दर्ज करवाई है तथा कहा कि अवैध खनन के खिलाफ हूं जिसका  कारण  है कि अवैध खनन से हमारे क्षेत्र की भूमि बंजर हो रही है । 


अबैध खनन से हमारी जमीनों का जलस्तर 200 फुट के करीब नीचे पहुँच गया है। इस संबंध में आवाज उठाने के लिए  मैने मीडिया का सहारा लिया और सभी अखबारों में अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई ।मीडिया के समक्ष  जिस पर मैंने किसी भी व्यक्ति विशेष का अवैध खनन करने बाले का नाम नहीं लिया।खवर छपने के बाद कल जब मैं अपने  किसी काम से लौट कर घर जा रहा था तो रास्ते में मुझे स्थानीय पत्रकार मिला जिन्हें मैंने अपनी बाइक पर बिठा लिया तभी रास्ते में मुझे कोई जान पहचान का मिल गया तो मैंने रास्ते में बाइक खड़ी कर उससे बातें कर रहा था तो तभी अजय उर्फ़ मन्नू पठानिया निवासी भदरोया वहां आया और मेरे साथ गाली गलौज की व जान से मारने की धमकी देने लगा और मुझे कहने लगा तूने खनन की खबर लगा कर अच्छा नहीं किया तुमको मैं देख लूंगा साथ ही पत्रकार को बोला मैं किसी से नहीं डरता । मेरी चाहे जितनी मर्जी खबरें लगा लो मेरी जेसीबी मेरी जेसीवी इस समय चक्की दरिया में खनन कर रही है अब मेरी जेसीबी की वीडियो बनाकर दिखाओ मैं किसी पुलिस प्रशासन या विभाग से नहीं डरता सभी मेरी मुट्ठी में है  । पुलिस थाना डमटाल से लेकर एस पी तक मेरे संबंध है इसलिए मैं सरेआम खनन कर रहा हूं आपने जो करना है कर लो साथ में पत्रकार को भी धमकियां देने लगा।थाना प्रभारी ने बताया कि उपप्रधान के ब्यानों के आधार पर मामले की छानवीन की जा रही है अगर मामला सही पाया गया तो आरोपी के खिलाफ बनती कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।


वही उपप्रधान ने कहा कि इस संबंध में मैने एक शिकायत पत्र एसडीएम इंदौरा, डीएसपी नुरपुर ओर एसपी कांगड़ा को भी भेजा है और इस खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments