Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सत्ता सुख के लिए धर्मशाला भाजपा नेताओं ने टेके घुटने

👉केंद्र और प्रदेश भाजपा ने किया धर्मशाला के लागों से धोखा

👉क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है, मिनी सचिवालय व बहुमंजिला होटल बने सकते हैं तो सीयू क्यों नहींः सुधीर शर्मा

धर्मशाला,संजीव महाजन

खनियारा के बाद अब जदरांगल में भी हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय का परिसर नहीं बनेगा। इस जमीन की वास्तुस्थिति को जियोलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट ने भवन बनाने से पूरी तरह से नकार दिया है, यह खबर बाहर आने के बाद धर्मशाला के लोग गुस्से और भारी रोष में हैं। पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय को धर्मशाला से छिनने की साजिश करार दिया है। प्रैस को जारी एक बयान में सुधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने कांगडा जिला और धर्मशाला के लोगों से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला भाजपा के नेताओं में इच्छा शक्ति की कमी है और इसी के चलते यह प्रौजेक्ट धर्मशाला के हाथों से फिसलता जा रहा है। सुधीर शर्मा ने धर्मशाला के भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सत्ता सुख के आगे उन्होंने घुटने टेक दिए हैं लेकिन धर्मशाला की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। 


उन्होंने केंद्र और प्रदेश भाजपा सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि उनकी कारगुजारी के खिलाफ कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। गौरतलब है कि स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट को आगामी प्रक्रिया के लिए जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया कोलकाता भेजा गया है। अगर वहां से कोई सकातरात्मक जबाव नहीं आता है तो जदरांगल में बनने वाले केंद्रीय विश्वविद्यालय के हिस्से पर संकट के बादल छा सकते हैं। सुधीर शर्मा ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार कुछ नेताओं के दबाव में आकर धर्मशाला से केंद्रीय विश्वविद्यालय छीन कर पूरी तरह देहरा स्थानांतरित करने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्वीकृत धर्मशाला के लिए हुई थी जबकि मौजूदा केंद्र सरकार में हालात यह बन गए हैं कि मात्र 30 प्रतिशत हिस्सा ही धर्मशाला में रह गया और 70 प्रतिशत हिस्सा देहरा स्थानांतरित किया जाना है। सुधीर शर्मा ने केंद्र और प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि अब वह धर्मशाला से केंद्रीय विश्वविद्यालय का 30 प्रतिशत हिस्सा भी छिनने की तैयारी में है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है, मिनी सचिवालय बन सकता है, बहुमंजिला होटल बन सकतें हैं लेकिन बच्चों के अच्छे भविष्य में लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय नहीं बन सकता। सुधीर शर्मा ने इस पूरे मामले को केंद्र और प्रदेश सरकार की नालायकी करार दिया है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार को चेतावनी दी है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में राजनीति करना बंद कर दें अन्यथा कांग्रेस पार्टी जनता के हकों के लिए सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएगी और उग्र आंदोलन करेगी। 

एनजीटी से लगाई जाएगी गुहार

पूर्व मंत्री ने सवाल खडे़ करते हुए कहा कि जापान जैसा देश जहां हमारे देश से कहीं ज्यादा भुकंप आते हैं, वहां क्या निर्माण के सारे काम रोक दिए गए हैं? आज विश्व में निर्माण की नई-नई नकनीकों ईजाद हो चुकी हैं।  शर्मा ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि जो टीम सर्वे के लिए आई, वह किन तथ्यों के लिए आधार पर रिपोर्ट बना कर गई? कितने दिन रूकी और क्या सेटेलाईट से डेटा लिया गया ? अगर लिया गया तो सरकार यदि सारे प्रदेश का डेटा ले तो शायद अधिकतर इलाका नेगेटिव हो जाएगा तो क्या सारे प्रदेश में निर्माण बंद हो जाएगा? सुधीर शर्मा ने कहा कि वह इस बात को लेकट एनजीटी से भी गुहार लगाएंगे।

Post a Comment

0 Comments