Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मूलभूत सुविधाओं से महरूम स्नोर घाटी की जनता-बामण देव

👉स्नोर घाटी की सात पंचायतों में कांग्रेस कमेटियों का गठन

👉ग्रामीणों ने पेयजल संकट और सड़क मार्गों की खस्ताहालत बारे उठाई समस्या

पधर(मंडी),कृष्ण भोज 

द्रंग ब्लाक कांग्रेस ने इलाका स्नोर की सात पंचायतों में नई कार्यकारिणी का गठन करते हुए पंचायत स्तर पर संगठन की बागडोर नवनियुक्त पंचायत अध्यक्षों को सौंपी। 



ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामण देव ठाकुर ने कहा कि ग्राम पंचायत स्वाखरी कांग्रेस कमेटी की कमान दलीप सिंह, झिड़ी पंचायत में परस राम, चैहटीगढ़ पंचायत में दुगले राम, राहला पंचायत में लाल चंद, टकोली पंचायत में जय राम और पाली पंचायत में खेबे राम को सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष चुना गया।


उन्होंने कहा कि तीन विधानसभा क्षेत्रों के साथ साथ मंडी लोकसभा उप चुनाव से पहले संगठन को चुस्त दरुस्त बनाने के लिए पंचायत स्तर पर कांग्रेस कमेटियों का गठन किया जा रहा है। 


इस दौरान सभी पंचायतों में बैठक कर कार्यकर्ताओं के साथ साथ आम जनता की समस्याएं भी सुनी जा रही है। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पेयजल संकट और खस्ताहाल सड़क मार्गों की समस्या प्रमुखता से उठाई।


बामण देव ठाकुर ने कहा कि इलाका स्नोर की जनता स्थानीय विधायक का गृह क्षेत्र होने के बावजूद मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान है। बरसात में सड़कों पर आए मलबे हटाने के लिए कोई दिलचस्पी नही ली जा रही है। जिस वजह से किसानों बागवानों की नगदी फसलें मंडियों में न पहुंच पाने से खेतों में सड़ रही है। ग्राम पंचायत टकोली के पांच गांव में बरसात के मौसम में भी लंबे समय से पेयजल संकट चल रहा है। इस बारे में जल शक्ति विभाग के आलाधिकारियों के साथ साथ विधायक जवाहर ठाकुर को अवगत करवाने बावजूद कोई निजात लोगों को नही मिल पाई है। उन्होंने कहा कि द्रंग विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास दूर की बात यहां लोग मूलभूत सुविधाओं से महरूम हुए हैं। ऐसा पहली बार देखने को मिला है। 


जिला कांग्रेस महासचिव प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार का साढ़े तीन साल का कार्यकाल द्रंग की जनता के लिए बेहद निराशाजनक रहा है। महंगाई से आम लोगों का जीवन यापन बेहद कठिन हो गया है। जबकि कोरोनाकाल मे बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या उभर कर सामने आई है। बेरोजगार तबके के लिए प्रदेश सरकार कोई नीति नही बना पाई है। जिससे युवा वर्ग में सबसे ज्यादा आक्रोश है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आम जनता को जागरूक करने के लिए कांग्रेस का अभियान शुरू हो चुका है। 


2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनता उपचुनाव में भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए आतुर है। इस दौरान जिला कांग्रेस महासचिव प्रेम सिंह ठाकुर, ब्लाक कांग्रेस सचिव दलीप सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज ठाकुर, जिला अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नरोत्तम राम, फर्म देव, हरीश कुमार और जगत राम सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

शानन बिजली परियोजना पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी