Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लापता महिला का सुराग न मिलने तथा नावालिग द्वारा फंदा लगाने को लेकर प्रदर्शन

👉कुशाल भारद्वाज की अगुवाई में राम लीला मैदान में किया धरना प्रदर्शन

मंडी,कृष्ण भोज

जोगेंद्रनगर उपमंडल के अंतर्गत भराड़ू पंचायत के गड़ूही गांव से बीते 18 दिनों से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता नवविवाहिता ज्योति का कोई सुराग न लगने और भौरा गांव में 17 वर्षीय युवती द्वारा फंदा लगा कर आत्महत्या करने के मामले को लेकर क्षेत्र के दर्जनों महिला मंडल की महिलाओं ने जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज की अगुवाई में राम लीला मैदान में धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।बाद में सैकड़ों की भीड़  ने बाजार से रैली निकालते हुए थाना चौक और एसडीएम कार्यालय के बाहर भी धरना प्रदर्शन किया। 


जिसमें हारगुनैण पंचायत की प्रधान कला देवी, उपप्रधान सन्नी बिष्ट, प्रमुख समाज सेवी वृजमोहन अवस्थी, किसान नेता भगत राम वर्मा तथा कई महिला मंडलों के प्रधान व सचिव भी पूरा समय इस आंदोलन में साथ रहे। वहीं जिला परिषद सदस्य नेर घरवासड़ा वार्ड विजय भाटिया भी शामिल हुए तथा इस आंदोलन अपना समर्थन दिया। 

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि जोगिंदर नगर तहसील की भराड़ू पंचायत के गड़ूही गाँव की ज्योति नाम की विवाहित युवती पिछले 18 दिन से घर से लापता है लेकिन अभी तक पुलिस उनको खोज नहीं पाई है और न ही इस घटनाक्रम की सच्चाई सामने ला पाई है। परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के अनुसार 8 जुलाई को पति के साथ हुई कहासुनी के बाद शाम को उक्त महिला घर से अचानक कहीं चली गई। 


घर का पालतू कुता भी उस दिन से लापता था। 5 दिन के बाद कुता तो वापस लौट आया लेकिन ज्योति का कोई पता नहीं चला है इस पूरे प्रकरण से समस्त क्षेत्रवासी चिंतित हैं। लड़की के मातापिता मुख्यमंत्री से भी लापता बेटी को ढूंढने  की गुहार लगा  चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम के कुछ दिन बाद साथ लगते भौरा गाँव में एक 17 वर्षीय युवती ने भी रहस्यमय परिस्थितियों में घर के कमरे में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में उतर प्रदेश का कोई तथाकथित युवक बार-बार उपरोक्त युवती के नंबर पर फोन कर रहा था, जो नंबर परिजनों ने पुलिस को भी उपलब्ध करवाए। इस मामले की भी जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि एक ज्ञापन आज मुख्यमंत्री को भेजा गया तथा उसकी प्रतियाँ पुलिस महानिदेशक हिमाचल प्रदेश, उपायुक्त मंडी, पुलिस अधीक्षक मंडी, एसडीएम जोगिंदर नगर, एसएचओ एवं थाना प्रभारी जोगिंदर नगर,  को भी दी गई हैं।

Post a Comment

0 Comments