Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंचायत कार्यप्रणाली पर बिफरे पूर्व विधायक

पालमपुर, रिपोर्ट

जिस पंचायत कार्यालय परिसर में बतौर विधायक पशु औषधालय का लोकार्पण किया गया हो और उसी उद्घाटन पट्टिका के ऊपर पंचायत की सूचनाओं के नोटिस चिपके हो तो आखिर ऐसी कार्यप्रणाली तो अखरती ही है । यह विचार अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्राम पंचायत दराटी में पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने व्यक्त किए । 


पूर्व विधायक ने ऐसे पंचायत प्रतिनिधियों को स्मरण करवाया है कि उस बक्त थोडे से प्रयास से जिस तरह घराटी बस्ती में प्रकाश चंद व लम्बा पट्ट  में धर्मचंद इत्यादि ने जमीन दी परिणाम स्वरूप दोनों जगहों पर विधायक एवं सांसद निधि से सुंदर भवन बने है । 


पूर्व विधायक ने कहा इसी तर्ज पर पंचायत को  पशु औषधालय भवन के निर्माण के भी प्रयास करने चाहिए। पूर्व विधायक ने दराटी पंचायत के निवासियों का ध्यान इस ओर भी दिलाते हुए कहा कि सुप्रसिद्ध भय भुंजनी गढ माता मंदिर जो कि इसी पंचायत के क्षेत्राधिकार में आता है । बतौर विधायक के नाते तत्कालीन सांसद शांता कुमार  के अभूतपूर्व सहयोग से इसका सौन्दर्य करण करवाया गया परिणाम स्वरूप आज यह मन्दिर एक ऐतिहासिक धार्मिक पर्यटन स्थल बनकर उभरा है। इस तरह एक के वाद उपलब्धियों का ज़िक्र करते हुए पूर्व विधायक ने बताया कि इसी पंचायत के बीच बहती क्रिनी खड्ड के ऊपर अनुमानतः 72 लाख की लागत से पुल व आसन पट्ट संपर्क सड़क के निर्माण को भी सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई थी ।


Post a Comment

0 Comments