Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीड़ित भवना के उपचार का आजीवन खर्च उठाएंगे डॉ. कुलकृति

👉पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर के पोते हैं डॉ. कुलकृति

👉द्रंग हल्के के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटौला में तैनात हैं चिकित्सक 

पधर(मंडी),कृष्ण भोज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटौला के चिकित्सक डॉ. कुलकृति ठाकुर तरयांबली पंचायत के भनवाड़ गांव में कई सालों से बीमार( Bad Riden) भवना देवी के उपचार का खर्च वहन करेंगे।


शनिवार को भनवाड़ गांव जाकर लंबे समय से अस्वस्थ भवना का कुशलक्षेम पूछा। वहीं घाव पर मरहम पट्टी करने के साथ साथ दवाइयां और पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद भी उपलब्ध करवाई। 


बता दें कि भवना देवी को आठ साल की आयु से ही मिर्गी का दौरा पड़ता था। कुछ साल पहले भवना दौरा पड़ने से रसोई घर के चूल्हे में गिर गई थी। जिससे पीड़ित बुरी तरह जल गई है। शरीर मे जगह जगह पर घाव होने से पीड़िता बिस्तर में जकड़ कर रह गई है। 


बेटी के उपचार का खर्च उठा पाने में असमर्थ मां ठाकरी देवी परेशान है। जिसे दिन भर अपनी बेटी की देखभाल के कामकाज में ही व्यस्त रहना पड़ता है। भवना के पिता का कुछ साल पहले निधन हो चुका है। 

पीड़ित परिवार की व्यथा को सुनकर जिला प्रशासन भी भनवाड़ गांव पहुंचा था। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के आदेश बाद जिला रेडक्रास की टीम ने पीड़िता का हाल जान आर्थिक मदद मुहैया करवाई थी। 

डॉ. कुलकृति पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर के पाते हैं। जिन्होंने अपनी सेवाओं का सराहनीय निर्वहन करते हुए जहां पीड़िता का उपचार किया। वहीं उपचार को लेकर आजीवन दवाइयां आदि मुहैया करवाने की हामी भरी साथ ही पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद की। जिसके लिए पीड़िता की मां ठाकरी देवी ने उनका आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments